हार्दिक ने क्यों छोड़ी GT? नेहरा ने बता दी सारी कहानी!

Ashish Nehra tells the story of Hardik Pandya leaving Gujarat Titans. आशिष नेहरा ने बताई हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस को छोड़ने की कहानी.

हार्दिक ने क्यों छोड़ी GT? नेहरा ने बता दी सारी कहानी!

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को छोड़ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान बन गए हैं. उनके इस फैसले से एक तरफ जहां कुल लोग खुश हैं, तो वहीं कुछ परेशान. परेशान इसलिए, क्योंकि हार्दिक के कारण रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मुंबई की कप्तानी छोड़नी पड़ी है. इन सब से बीच एक सवाल सोशल मीडिया पर काफी तैर रहा है. वो ये कि, आखिर हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस का साथ क्यों छोड़ा? इस सवाल का जवाब में गुजरात के कोच आशिष नेहरा ने दे किया है. उन्होंने बताया है कि हार्दिक के गुजरात छोड़ने के फैसले से पहले GT में क्या हुआ था? मतलब पर्दे के पीछे की कहानी अब सामने आई है.

दरअसल, आशीष नेहरा ने जियो सिनेमा को एक इंटरव्यू दिया. जिसमें उन्होंने कहा, 'हार्दिक पंड्या उस टीम में वापस नहीं गए हैं, जिसका नाम सुनकर या उनके इस फैसले पर आश्चर्य हो. वो कई सालों तक उस टीम (मुंबई इंडियंस) के लिए खेले हैं, उन्होंने वहां वापस जाने की इच्छा जताई थी. GT में हमारे मैनेजमेंट का सोचना है कि अगर कोई खिलाड़ी कहीं और जाना चाहता है, तो ठीक है. उस खिलाड़ी को अंततः खुश रहना चाहिए, क्योंकि वो इसलिए ही दूसरी टीम में वापस जा रहा है.'

इस दौरान आशिष नेहरा से हार्दिक की रिप्लेसमेंट को लेकर भी सवाल किया गया. जिसके जवाब में नेहरा ने कहा, 'हां ये बात तो सही है कि हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट मिलना मुश्किल है, लेकिन हमने इसके लिए अपनी पूरी कोशिश की है. गुजरात टाइटंस में अब 25 खिलाड़ी हैं. हमें अजमतुल्लाह उमरजई जैसा बढ़िया ऑलराउंडर मिला है, हमें शाहरुख खान भी मिले हैं, लेकिन हार्दिक जैसे खिलाड़ी की भरपाई करना मुश्किल होगा जिनके पास बहुत अच्छी प्रतिभा और अनुभव है. लेकिन, नए सीजन में हमारे पास जो खिलाड़ी हैं, हम उनके जरिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे.'

बता दें कि, मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 की मेगा नीलामी से पहले हार्दिक पंड्या को रिलीज़ कर दिया था. इसके बाद उन्होंने गुजरात टाइटन्स की कप्तानी संभाली. 2022 सीजन में हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया. फिर 2023 में GT उनकी ही कप्तानी में फाइनल तक पहुंची.