दिवंगत माफिया मुख्तार अंसारी को दी श्रद्धांजलि, अखिलेश यादव बेटे उमर अंसारी ने बोल दी ये बात

रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर गाजीपुर पहुंचे और परिवार से भी बात कर उन्हें हौसला दिया. On Sunday, Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav also reached Mukhtar Ansari's house in Ghazipur to pay tribute to him and also talked to his family and encouraged him.

दिवंगत माफिया मुख्तार अंसारी को दी श्रद्धांजलि, अखिलेश यादव बेटे उमर अंसारी ने बोल दी ये बात

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दिवंगत माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के घर पर नेताओं का आना-जाना शुरु हो चुका है. इसी बीच रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर गाजीपुर पहुंचे और परिवार से भी बात कर उन्हें हौसला दिया.  

सरकार पर उठाए सवाल 

मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्तार अंसारी ने खुद कहा था कि उसको जेल में ज़हर दिया जा रहा है जो बात अब उनकी मौत के बाद सच साबित हो रही है. हम यहीं चाहते है कि सरकार जल्द- से-जल्द सच्चाई सामने लाए और गुनेहगार को सजा दी जाए, तभी उनके परिवार को न्याय मिलेगा. जब से BJP की सरकार आई है 

सरकार पर भरोसा नहीं 

तब से सरकार पर उतना भरोसा नहीं रहा. सपा प्रमुख ने आगे कहा कि जो व्यक्ति इतने वर्षों जेल में रहा हो उसके बाद भी जनता जिता रही हो, भले ही मुख्तार अंसारी लंबे समय से जेल में थे, फिर भी वह चुनाव जीत रहे हैं, जिसका साफ मतलब है कि वह लोगों की समस्याओं को समझते हैं और उनसे साझा करते है.   

सोच-समझ कर डाले वोट 

उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर हम आमतौर पर भरोसा करते हैं, वे हमारी मदद नहीं कर रहे हैं, जैसे पुलिस और सरकारी अधिकारी. उन्होंने चीजों को बेहतर बनाने में मदद के लिए लोगों से आगामी चुनाव में मतदान करने को कहा. क्या प्रशासन और सरकार भेदभाव नहीं कर रही? क्या हम सबको ये स्वीकार कर लेना चाहिए कि ये एक नेचुरल डेथ थी? 

अखिलेश यादव ने बढ़ाया हौसला 

इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी से मुलाकात भी की. इस बीच मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा, अखिलेश यादव आए थे. उन्होंने हमारी बहुत हिम्मत बढ़ाई... परिवार पूरा साथ है लेकिन बड़े भाई और माताजी की कमी कहीं न कहीं थी, भइया(अखिलेश यादव) ने आकर बहुत हौसला दिया है... लाखों और करोड़ों लोग जो मेरे पिता को अपना रहनुमा समझते थे उनका भी हौसला राष्ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) ने बढ़ाया है... किसी इंसान को टारगेट करके उसे दुख पहुंचाना, ये आज की राजनीति बन गई है. बता दें कि जेल में बंद मुख्तार अंसारी का 28 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उन्हें जेल में जहर दिए जाने के आरोप लगे थे.