लारेब की कहानी-पड़ोसियों की जुबानी! दिनभर करता था ये काम

Know what the neighbor said about Prayagraj case accused Lareb Hashmi. जानें प्रयागराज केस के आरोपी लारेब हाशमी के बारे में उसके पड़ोसी ने क्या कहा.

लारेब की कहानी-पड़ोसियों की जुबानी! दिनभर करता था ये काम

कंडक्टर पर हमला करने वाला लारेब के बारे में पड़ोसियों का कहना है कि, वो मोबाइल पर ज्यादा समय गुजारता था. लोगों की राय है कि, उन्हें एहसास नहीं था कि वो कुछ ऐसा करेगा. पड़ोसियों ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि बीटेक छात्र लारेब उन्हें मिजाज से शांत लगता था. राम राम के जवाब में राम -राम कहता था. आते जाते हाल चाल लेते थे. एहसास नहीं हुआ कि वो कुछ ऐसा कर जाएगा. 

कैसा था लारेब का मिजाज?

पड़ोसियों ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि बीटेक छात्र लारेब उन्हें मिजाज से शांत लगता था. राम राम के जवाब में राम -राम कहता था. आते जाते हाल चाल लेते थे. एहसास नहीं हुआ कि वो कुछ ऐसा कर जाएगा.

लारेब के परिवार का पोल्ट्री फार्म है. पड़ोसियों का कहना है कि वो भी दुकान पर बैठता था और आते जाते मुर्गे का रेट बताता था. पूछने पर कहा कि जिस हथियार से हमला किया उसे देखकर लग रहा है कि वो मुर्गा काटने का हथियार था. लोगों का कहना है कि वो अकसर उसे मोबाइल में कुछ देखते हुए पाते थे. दिनभर मोबाइल में वीडियो देखता था.

डरे हैं पड़ोसी

लारेब ने चापड़ लहराकर अपने जुर्म को सेलिब्रेट किया. हाफ एनकाउंटर में पकड़ा भी गया है . इस बीच सुरक्षा एजेंसियां उसके घर पहुंच रही हैं. टेरर लिंक्स की जांच हो रही है. पुलिस पहले ही बता चुकी है कि उसे कुछ पेन ड्राइव और मोबाइल सर्च हिस्ट्री में कुछ ऐसा मिला है जो उसके नफरती एटिट्युड की वजह हो सकता है. गांव वाले और पड़ोसी इन ताजा गतिविधियों से डरे सहमे हैं. अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर फिक्रमंद है. कह रहे हैं अब किसी पर विश्वास भी नहीं किया जा सकता.

क्या हुआ था?

25 नवंबर को प्रयागराज में बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला करने के बाद आरोपी ने वीडियो जारी की थी. जिसमें मजहबी नारे लगाए थे. आरोप है कि प्रयागराज के सिविल लाइंस से करछना जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा में यात्रा कर रहे इंजीनियरिंग छात्र लारेब हाशमी और बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के बीच किराए को लेकर विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ा कि उसने बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला कर दिया. बाद में पुलिस ने उसे धर दबोचा. उसने बचने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने पैरों पर गोली चला दी और वो घायल हो गया.

पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बताया था कि लारेब देर तक जिहादी वीडियोज देखता था. खासकर पाकिस्तान के मौलाना खादिम हुसैन रिजवी की. जैसा उसने अपनी वीडियो में भी चिल्ला चिल्लाकर कहा. मौलाना की तकरीर सुन लारेब पाकिस्तानी शब्दों का आम बातचीत में हू ब हू इस्तेमाल करता था.