दिल्ली से बिहार तक का चुनावी सफर, PM Modi आज जमुई में करेंगे चुनाव प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के जमुई में जनता को संबोधित करेंगे. इसके अलावा 4 संसदीय क्षेत्र जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद सीट से अपने उम्मीदवारों के लिए जनता के बीच उतरेंगे. Prime Minister Narendra Modi will address the public in Jamui, Bihar today. Apart from this, candidates from 4 parliamentary constituencies Jamui, Nawada, Gaya and Aurangabad will contest among the public.

दिल्ली से बिहार तक का चुनावी सफर, PM Modi आज जमुई में करेंगे चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे. बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सीट शेयरिंग फाइनल हो चुकी है. बिहार में बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जेडीयू को 16 सीटें देने पर सहमति बनी है, चिराग पासवान की पार्टी को 5 सीटें दी गई है. 

दिल्ली से बिहार तक का चुनावी सफर 

ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि दिल्ली में जिस पार्टी की सरकार बनती है. उसका एक रास्ता बिहार से होकर ही गुजरता है. पहले चरण के चुनाव को लेकर सभाओं का दौर भी शुरू हो चुका है. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के जमुई में जनता को संबोधित करेंगे. इसके अलावा 4 संसदीय क्षेत्र जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद सीट से अपने उम्मीदवारों के लिए जनता के बीच उतरेंगे.  

जमुई जिले में पीएम की जनसभा 

NDA की ओर से जमुई से जहां चिराग पासवान ने अपने बहनोई अरुण कुमार भारती को चुनावी मैदान में उतारा है, तो गया से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी चुनाव मैदान में हैं. वहीं नवादा से विवेक ठाकुर, तो औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह BJP से चुनाव मैदान में हैं. आज लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जमुई जिले का खैरा-सोनो मुख्य मार्ग स्थित बल्लोपुर गांव के मैदान से पीएम जनसभा को संबोधित करते हुए चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. 

पिछला लोकसभा चुनाव 

पिछले लोकसभा चुनाव में जमुई जिले से पीएम मोदी ने चिराग पासवान के लिए मैदान में उतरे थे. वहीं 7 अप्रैल को पीएम मोदी नवादा में जनता को संबोधित करेंगे. बिहार में पिछले लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत भी यहीं से हुई थी. चुनावी घोषणा से पहले ही पीएम मोदी औरंगाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. वहीं पीएम मोदी अपनी दो सभाओं के जरिए चारों सीटों के मतदाताओं से संपर्क साधने की कोशिश करेंगे.