अपने 'सेक्स ज्ञान' पर शर्मिंदा हुए CM नीतीश कुमार, विधानसभा में अब कर दिया ये काम

CM Nitish Kumar apologized in the assembly for his controversial sex statement. अपने सेक्स वाले विवादित बयान को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में मांगी माफी.

अपने 'सेक्स ज्ञान' पर शर्मिंदा हुए CM नीतीश कुमार, विधानसभा में अब कर दिया ये काम

बिहार विधानसभा में शीतकालीन शत्र जारी है. सत्र के दौरान मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण पर कुछ ऐसा बोल गए, जिसकी खूब आलोचना हो रही है. सियासी बवाल मचाने के बाद बुधवार (08 नवंबर) को नीतीश कुमार ने इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सदन में दिए बयान पर माफी मांगी है.

बिहार सीएम ने कहा, 'मैंने तो बस महिलाओं की शिक्षा की बात की थी.' उन्होंने आगे कहा, 'मेरी कोई बात गलत थी तो मैं माफी मांगता हूं. जो लोग मेरी निंदा कर रहे हैं, उनका भी मैं अभिनंदन करता हूं.'

इतना ही नहीं, सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बिहार में हमने बड़े-बड़े काम किए हैं और अब महिलाओं के उत्थान के लिए भी काम कर रहे हैं. वहीं, सदन में भी सीएम नीतीश ने माफी मांगी है और कहा है कि वो अपने बयान पर शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं. साथ ही, उन्होंने अपना बयान वापस लेने की बात कही है. 

बीजेपी ने विधानसभा में किया हंगामा

बुधवार को तीसरे दिन विधानसभा के शीतकालीन सत्र शुरू हुआ तो बीजेपी ने हंगामा करना शुरू कर दिया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष ने सीएम नीतीश कुमार के बयान का विरोध जताया. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि माफी मांगने से काम नहीं चलेगा. मुख्यमंत्री ने जो कहा और उपमुख्यमंत्री जो सेक्स ज्ञान बांट रहे हैं इसने बिहार को शर्मसार किया है. ये व्यक्ति बिहार की सत्ता में बैठने के योग्य नहीं हैं. हम स्वीकार नहीं करेंगे. 

नीतीश कुमार ने क्या कहा था? 

दरअसल, मंगलवार को सदन की कार्यवाही के दौरान नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण पर बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने विधानसभा में सेक्स को लेकर असभ्य भाषण दिया. वो भाषण इतनी अमर्यादित था कि, हम उसे लिखकर भी नहीं बता सकते. ऐसे में उनकी खूब आलोचना हुई थी.