'अच्छा खाना नहीं बनाती थी', तो..बेटे ने काट दिया मां का गला

A son killed his own mother after not getting good food. अच्छा खाना नहीं मिलने पर एक बेटे ने अपनी ही मां की हत्या कर दी.

'अच्छा खाना नहीं बनाती थी', तो..बेटे ने काट दिया मां का गला

मां...माता...जननी...जन्मदात्री...प्रसूता...अम्बिका...अम्मा...धात्री. ये सिर्फ शब्द नहीं. बल्कि, करूणा...प्रेम...ममता से भरी पूरी एक गाथा हैं. एक मां जब अपनी कोख में अपने खून से एक बच्चे को सींचती है, तो उसकी आंखों में हजारों सपने और आशाएं होती हैं. लेकिन, इस कलियुगी दुनिया में एक मां को सिर्फ इसलिए मार दिया जाता है कि वो अच्छा खाना नहीं बना पाई. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि, मारने वाला कोई और नहीं...बल्कि, उसी का अपना कुपूत था.

ये घटना महाराष्ट्र के ठाने जिले की है. बताया जा रहा है कि, मां और बेटे के बीच आम तौर पर झगड़ा होता था. लेकिन, 26 नवंबर को ये झगड़ा इतना बढ़ गया कि बेटे ने मां की हत्या ही कर दी. ठाणे ग्रामीण के पुलिस कंट्रोल रूम से एक अधिकारी ने बताया कि, 26 नवंबर को भी मां और बेटे में झगड़ा हो गया. इस बार लड़ाई खाने को लेकर हुई. विवाद इस बात को लेकर हुआ कि, बेटे को अपनी मां के हाथ का बनाया खाना पसंद नहीं आया.

पुलिस ने FIR के हवाले से बताया कि, बेटे ने अच्छा खाना न होने की शिकायत की. बेटे ने अपनी मां से कहा कि, वो उसे स्वादिष्ट खाना बनाकर नहीं खिलाती हैं. इस बात को लेकर मां-बेटे में बहस हो गई. लड़ाई इतनी बढ़ गई उसने कथित तौर पर अपनी मां पर हमला कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

हमला कर खा लीं नींद की गोलियां

आरोप है कि, बेटे ने मां पर धारदार हथियार से हमला किया था. इसमें मां घायल होकर जमीन गिर पड़ीं और कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई. महिला के पड़ोसियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. उन्होंने पोस्टमार्टम के लिए महिला के शव को सरकारी अस्पताल भेज दिया है. महिला की उम्र 55 साल बताई जा रही है. 

वहीं, कथित तौर पर मां की हत्या करने के बाद आरोपी बेटे ने नींद की गोलियों का ओवरडोज ले लिया. रिश्तेदारों ने बताया है कि उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. हालांकि, 27 नवंबर को उन्होंने भारतीय दंड संहिता(IPC) में हत्या की धारा 302 के तहत आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.