दाऊद ने खुद फैलाई अपनी मैत की खबर? जानें वजह..

जानें क्या दाऊद इब्राहिम ने खुद ही फैलाई है अपनी मैत की झूठी खबर. Know whether Dawood Ibrahim himself has spread the false news of his wife.

दाऊद ने खुद फैलाई अपनी मैत की खबर? जानें वजह..

पाकिस्तानी खूफिया एजेंसियों का 'दामाद दाऊद' एक बार फिर सुर्खियों में है. वजह वही, जो बीते 10 सालों से होती है. कहा गया कि, दाऊद की मौत हो गई. खबरें हैं कि, दाऊद को किसी ने जहर दे दिया है. फिलहाल, वो अस्पताल में भर्ती है. या मर गया. शुरू में खबर आते ही खूब हो-हल्ला हुआ. लेकिन, जैसे-जैसे वक्त बीतता गया...धीरे-धीरे बातें भी घूमती गईं. अब ताजा जानकारी ये है कि, दाऊद पूरी तरह से स्वस्थ है. लेकिन, सवाल खड़े हुए कि फिर मौत की खबर फैलाई किसने? और उससे भी बड़ा सवाल कि, आखिर क्यों? अब इसके भी जवाब आने लगे हैं. कहा जा रहा है कि, दाऊद की मौत की खबर खुद दाऊद ने फैलाई. और इसके पीछे क्या तर्क दिया जा रहा है, खबर में आपको वही बताएंगे. 

दरअसल, पाकिस्तान में छिपे आतंकियों के लिए कोई काल बना हुआ है. बीते एक-डेढ़ साल में करीब 20 आतंकियों को किसी अनजान शख्स ने मार दिया है. ये सभी वो आतंकी थे, जिन्होंने भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था. या उस घटना से जुड़े थे. सबसे बड़ी बात रही कि, इन हत्याओं की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली. साथ ही आरोप लगे कि, इन हत्याओं के पीछे भारत का भी हाथ हो सकता है. 

ऐसे में एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये सिर्फ इस वजह से किया गया है कि दाऊद इब्राहिम को टार्गेटेड किलिंग से बचाया जा सके और ये अफवाह किसी और ने नहीं बल्कि खुद दाऊद इब्राहिम ने ही फैलाई ताकि पाकिस्तान उसकी सुरक्षा को और सख्त कर दे, ताकि उसका भी अंजाम उन आतंकियों की तरह न हो, जिन्हें  हाल ही में कुछ अज्ञात लोगों ने पाकिस्तान में ही मार दिया.

बता दें कि, वैसे ये पहली बार नहीं है कि जब दाऊद इब्राहिम की मौत की अफवाह फैली है. इससे पहले भी साल 2016 में दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम के एक पैर में गैंगरीन हो गया है और उसका पैर काटना पड़ा है, लेकिन ये खबर भी झूठी निकली. फिर अगले साल 2017 में ही अफवाह फैली कि ब्रेन ट्यूमर या फिर हॉर्ट अटैक की वजह से दाऊद इब्राहिम की मौत हो गई है. तब भी छोटा शकील ने ही कहा कि खबर झूठी है और दाऊद बिल्कुल ठीक है. 

इसके बाद जब पूरी दुनिया में कोरोना फैला हुआ था तो 2020 में भी दावा किया गया कि कोरोना की वजह से दाऊद इब्राहिम की भी मौत हो गई है. लेकिन बाद में पता चला कि मौत दाऊद इब्राहिम की नहीं बल्कि उसके भतीजे सिराज कासकर की हुई थी और अब एक बार जब फिर से उसकी मौत की अफवाह उड़ी है तो छोटा शकील ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है.