मल्लिकार्जुन होंगे विपक्ष के PM उम्मीदवार! CM ममता ने रखा प्रस्ताव

CM Mamata Banerjee proposed Mallikarjun Kharge to become PM candidate. सीएम ममता बनर्जी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के पीएम उम्मीदवार बनने का रखा प्रस्ताव.

मल्लिकार्जुन होंगे विपक्ष के PM उम्मीदवार! CM ममता ने रखा प्रस्ताव

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष के पीएम चेहरे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु खरगे का नाम का प्रस्ताव रखा. सूत्रों ने बताया कि, इस प्रस्ताव का समर्थन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी किया है. 

PM उम्मीदवारी पर बोले CM नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी पीएम उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी. ऐसे में इस बैठक पहले बिहार के सीएम और जेडीयू नेता नीतीश कुमार से पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछा गया. इसे लेकर उन्होंने कहा कि, 'मुझे पीएम पद का उम्मीदवार नहीं बनना है.'

कौन-कौन हुआ शामिल?

नई दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, जेडीयू से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजीव रंजन सिंह, तृणमूल कांग्रेस से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, डीएमके की ओर से तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, शिवसेना (यूबीटी) से उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, अपना दल (के) से कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल और सहित कई अन्य नेता शामिल हुए. 

कितनी बैठक हुई?

इससे पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया की तीन बैठकें हो चुकी है. इसमें पहली मीटिंग बिहार के पटना में 23 जून को हुई थी. वहीं दूसरी मीटिंग बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को हुई थी. इसके अलावा तीसरी बैठक मुंबई में 31 और 1 सितंबर को हुई थी.