'कांग्रेस के घोषणा पत्र का प्रचार कर रही BJP', जयराम रमेश ने बताया क्या है सच?

चुनाव प्रचार के अभियान में PM Modi ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए OBC आरक्षण, संपत्ति का बंटवारा, विरासत पर टैक्स, मंगलसूत्र समेत कई मुद्दे उठाए है. इससे संभलने के लिए और जनता में गलत परसेप्शन ना बनें इसके लिए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आज प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर PM Modi पर पलटवार किया. In the election campaign, PM Modi has raised many issues including OBC reservation, distribution of property, inheritance tax, Mangalsutra, while raising questions on the manifesto of Congress. To deal with this and to ensure that wrong perception is not created among the public, Congress leader Jairam Ramesh today held a press conference and hit back at PM Modi.

'कांग्रेस के घोषणा पत्र का प्रचार कर रही BJP', जयराम रमेश ने बताया क्या है सच?

19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल 7 चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में 102 सीटों की पहले फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके बाद अब कल दूसरे फेज की वोटिंग होनी है.    

चुनाव प्रचार के अभियान में PM Modi ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए OBC आरक्षण, संपत्ति का बंटवारा, विरासत पर टैक्स, मंगलसूत्र समेत कई मुद्दे उठाए है. इससे संभलने के लिए और जनता में गलत परसेप्शन ना बनें इसके लिए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आज प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर PM Modi पर पलटवार किया. 

कांग्रेस के घोषणा पत्र का प्रचार कर रही BJP 

प्रेस कॉन्फ्रेन्स के दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि BJP मुश्किल में है और PM हैरान हैं. 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के बाद से वह पूरे एजेंडे को एक अलग दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने हमारे घोषणापत्र को सांप्रदायिक एंगल देने की कोशिश की. वह अपनी चुनावी रैलियों के दौरान हमारे घोषणा पत्र का प्रचार कर रहे हैं. भले ही ये प्रचार गलत है, झूठ पर आधारित है, फिर भी ये पहली बार है कि PM विपक्ष के घोषणा पत्र का प्रचार कर रहे हैं.    

 क्या है कांग्रेस का एजेंडा? 

हमारे 50 पेज के घोषणापत्र में एक भी ऐसा शब्द नहीं है जो संपत्ति के वितरण की बात करता है. वहीं Inheritance Tax को लेकर भी इस घोषणा पत्र में इसका कोई जिक्र नहीं है. ये हमारा एजेंडा नहीं है. 1985 में हमारी सरकार के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इनहेरिटेंस टैक्स खत्म कर दिया था. हमनें कभी भी इनहेरिटेंस टैक्स का जिक्र नहीं किया है.