मोदीमय होने वाला है वर्ल्ड कप फाइनल! PM कर सकते हैं ये काम

What is PM Narendra Modi's plan for the World Cup final match in Ahmedabad. अहमदाबाद में वर्ल्ड कप फाइनल मैच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का प्लान क्या है.

मोदीमय होने वाला है वर्ल्ड कप फाइनल! PM कर सकते हैं ये काम

क्र‍िकेट वर्ल्‍ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम फाइनल मैच में प्रवेश कर चुकी है. गुरुवार (16 नवंबर) को दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है.

फाइनल मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium Reports) में खेला जाएगा. सूत्रों के मुताब‍िक इस मैदान की प‍िच पर भारत के साथ फाइनल मैच खेलने वाली टीम का मुकाबला देखने के ल‍िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद (Ahmedabad) जा सकते हैं. 

इस बीच देखा जाए तो वर्ल्‍ड कप 2023 अंत‍िम स्‍टेज में पहुंच गया है. टॉप चार टीमों भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में से दो के बीच पहला   सेमीफाइनल हो चुका है. अब में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम आमने-सामने हैं. इनमें से जीतने वाली टीम को भारत के साथ फाइनल मुकाबला होगा.  इन टॉप दो टीमों के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले के बाद ही विश्व विजेता तय होगा. 

क्र‍िकेट फैंस के पास क्रिकेट के महाकुंभ देखने का आखिरी मौका 

बता दें वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर, 2023 को अहमदाबाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से फाइनल मुकाबले के टिकटों की लाइव बुक‍िंग भी शुरू कर दी है. क्र‍िकेट फैंस के पास क्रिकेट के महाकुंभ का महामुकाबला देखने का आखिरी मौका है.

अहमदाबाद स्‍टेड‍ियम में 1.32 लाख दर्शकों की क्षमता

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.32 लाख दर्शकों की क्षमता है. फाइनल मैच से पहले यह मैदान भारत बनाम पाक के महामुकाबला में दर्शकों की भीड़ से खचाखच भरा रहा था. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल गत 15 नवंबर को वानखड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया था.