मुश्किल में फंसे संजय सिंह! ED ने दाखिल की 60 पन्नों की चार्जशीट

ED has filed charge sheet against AAP leader Sanjay Singh in money laundering case. आप नेता संजय सिंह के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है.

मुश्किल में फंसे संजय सिंह! ED ने दाखिल की 60 पन्नों की चार्जशीट

आप नेता संजय सिंह आबकारी नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) में फंसते जा रहे हैं. आज ईडी ने उनके खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में 60 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. इसी साल अक्टूबर में कई घंटों की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद से वो तिहाड़ जेल में बंद हैं.  उन्होंने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका दायर की थी, लेकिन अभी तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली है. 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 24 नवंबर 2023 को राउज एवेन्यू कोर्ट ने निराशकरते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी. इससे पहले संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था. 24 नवंबर यानी शुक्रवार को उनकी हिरासत पूरी हो गई थी. उस दिन उन्हें ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. 

संजय पर हैं मनी लॉन्ड्रिंग में लिप्त होने का आरोप

दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता संजय सिंह को मनी लांड्रिंग के आरोप में ED ने गिरफ्तार किया था. 24 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट से ईडी ने कहा था कि इस मामले में जल्द सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की जाएगी. ईडी के वकील की मांग पर दिल्ली की कोर्ट ने संजय सिंह को जेल में इलेक्ट्रॉनिक केतली देने की इजाजत दी और 4 दिसंबर तक के लिए उनकी हिरासत बढ़ा दी थी.

कोर्ट ने पूछा ईडी से पूछा था कि, कब तक चार्जशीट दाखिल होगी. ईडी के वकील ने कहा था कि 1 या 2 दिसंबर 2023 तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. संजय सिंह की न्यायिक हिरासत को उसी के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है. ईडी से अदालत ने कहा था कि 60 दिन पूरे होने वाले हैं.