PM मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई, जानें क्या कहा?

PM Narendra Modi congratulated Sonia Gandhi on her birthday. पीएम नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर दी बधाई.

PM मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई, जानें क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी को उनके 77वें जन्मदिन पर बधाई दी है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, 'श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले.' hकांग्रेस नेता सोनिया गांधी को उनके 77वें जन्मदिन पर कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

सबसे ज्यादा समय तक रहीं कांग्रेस अध्यक्ष

सोनिया गांधी सबसे ज्यादा समय तक कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष रही हैं. वे यूपीए की चेयरपर्सन के तौर पर भी 10 सालों काम करती रहीं. कुछ वर्ष पहले ही स्वास्थ्य कारणों की वजह से सोनिया गांधी ने एक्टिव पॉलिटिक्स से दूरी बना ली है. लेकिन वे अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस में अहम पदों पर कार्य करने में मदद करती हैं.

कांग्रेस पार्टी ने भी दी सोनिया को बधाई

कांग्रेस पार्टी ने भी अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से सोनिया गांधी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. कांग्रेस ने लिखा- सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं जो सत्यनिष्ठा, करूणा और साहस की प्रतीक हैं. वे शक्ति का प्रतीक और स्तंभ हैं, जिन्होंने महान त्याग करते हुए अपना जीवन सार्वजनिक सेवा को समर्पित कर दिया.

कांग्रेस ने आगे लिखा कि उन्होंने आगे बढ़कर कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किया और भारतीयों के लिए क्रांतिकारी अधिकारों की पैरोकार बनीं. मनरेगा से लेकर शिक्षा के अधिकार तक, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से लेकर सूचना का अधिकार तक के कानूनों को मजबूत और जवाबदेह बनाया. महिला सशक्तिकरण और सर्वांगीण विकास की समर्थक सोनिया गांधी का धैर्य और शालीनता उल्लेखनीय है.