हमास के खात्मे का काउंटडाउन शुरू! गाजा में घुसे हजारों इजरायली सैनिक

Israeli army has started ground action in Gaza to eliminate Hamas. इजरायली सेना ने हमास के खात्मे के लिए गाजा में जमीनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

हमास के खात्मे का काउंटडाउन शुरू! गाजा में घुसे हजारों इजरायली सैनिक

इजरायली सेना (Israel Army) ने गाजा (Gaza) में जमीनी कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके अलावा, हवाई और समुद्री मार्ग से भी सेना ने हमास को घेर लिया है. हालांकि, आईडीएफ (IDF) ने अभी ये स्पष्ट नहीं की है कि, ये फुल स्केल ग्राउंड ऑपरेशन है या नहीं. लेकिन, इस बात की पुष्टि जरूर की गई है कि, आईडीएफ ने हवाई मार्ग के जरिए हमास के 150 से ज्यादा अंडरग्राउंड टनल को निशाना बनाया है. 

इजरायली सेना ने ये भी जानकारी दी है कि, उसने रातभर चले हमले में हमास के हवाई सेना के प्रमुख असेम अबू रकाबा को ढेर कर दिया है. गाजा पट्टी में इजरायली रक्षा बलों के रातभर के चले ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान सैनिकों और हमास के आतंकियों के बीच कई झड़पें हुईं. 

आईडीएफ ने कहा है कि, जमीनी कार्रवाई के लिए आईडीएफ पैदल सेना, लड़ाकू इंजीनियरिंग बल और टैंक अभी भी गाजा पट्टी के अंदर बने हुए हैं. वहीं, एयरफोर्स ने हमास आतंकियों के 150 से ज्यादा अंडरग्राउंड टनल को भी निशाना बनाया है, जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं और हमास के कई ठिकानों को तबाह कर दिया गया है.

इसके साथ ही IDF ने ये भी कहा है कि रातभर चले हमले में हमास के हवाई सेना के प्रमुख असेम अबू रकाबा को भी ढेर कर दिया गया है. सेना का कहना है कि अबू रुकबा आतंकी समूह के ड्रोन, मानव रहित हवाई वाहन, पैराग्लाइडर, हवाई पहचान प्रणाली और वायु रक्षा के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार था. इसके अलावा उसने पैराग्लाइडर के जरिए 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसने के लिए आतंकियों की मदद भी की थी.