Uttarkashi: मिल गई कामयाबी, किसी भी पल बाहर आ सकते हैं 41 मजदूर

Latest update of the ongoing rescue operation to save workers in Silkyara Tunnel of Uttarkashi. उत्तरकाशी की सिल्क्यारा टनल में मजदूरों को बचाने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन की ताजा अपडेट.

Uttarkashi: मिल गई कामयाबी, किसी भी पल बाहर आ सकते हैं 41 मजदूर

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में 41 मजदूर 17 दिनों से फंसे हैं. उनको बचाने के लिए ऑपरेशन भी चलाया जा रहा था. जो अब सफल हो गया है. किसी भी समय सभी 41 मजदूर बाहर आ सकते हैं. उत्तरकाशी टनल के अंदर बिस्तर, कुर्सियाँ तैयार रखी गई हैं. 

4 चरण में रेस्क्यू ऑपरेशन

एक्यूरेट कंक्रीट सॉल्यूशंस के एमडी अक्षत कात्याल ने कहा, "पाइप को बिना किसी बाधा के बहुत सावधानी से अंदर धकेला गया है. पाइप आर-पार हो गया है. मजदूरों को बचाने का काम शुरू हो गया है. कम से कम 3 लोग हैं. 4 चरण में रेस्क्यू ऑपरेशन होगा. एनडीआरएफ की टीमें अंदर घुस चुकी हैं. रैंप बनते ही मजदूरों को बाहर निकाला जाएगा.'

बनाया गया टेंपररी अस्पताल

बचाव अभियान के चलते सुरंग के अंदर अस्थायी चिकित्सा सुविधा का विस्तार किया गया है. फंसे हुए मजदूरों को निकालने के बाद यहीं पर स्वास्थ्य प्रशिक्षण दिया जाएगा. किसी भी तरह की दिक्कत होने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से 8 बेड की व्यवस्था की गई है और डॉक्टरों व विशेषज्ञों की टीम तैनात की गई है.

इलाज की तैयारियां पूरी

टनल के बाहर 41 श्रमिकों के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में तैयारियां पूरी हो गई हैं. टनल में पहले चेकअप के बाद मजदूरों को चिन्यालीसौड़ मे बने अस्पताल में ले जा जाएगा. अगर किसी भी मजूदर की हालत बिगड़ती है तो उसे एयर एंबुलेंस के जरिए  ऋषिकेश के एम्स अस्पताल पहुंचाया जाएगा.