'15 स्कूलों में बम लगा दिए...' बेंगलुरु में बड़ा 'कांड' हो गया

Bengaluru administrative officials have received threats to bomb schools. बेंगलुरु के प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है.

'15 स्कूलों में बम लगा दिए...' बेंगलुरु में बड़ा 'कांड' हो गया

टेक सिटी बेंगलुरु में 15 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ईमेल पर मिली इस धमकी के बार पूरे शहर अफरा-तफरी मच गई. प्रशासनिक अधिकरियों को भेजे गए इस मेल में कहा गया था कि, 15 स्कूल परिसरों में बम प्लांट कर दिए गए हैं. जो कभी भी फट सकते हैं. बेंगलुरु के 15 से अधिक स्कूलों को गुमनाम ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद छात्रों, अभिभावकों और स्कूल अधिकारियों में दहशत फैल गई. लेकिन, जांच की गई तो ये धमकी फर्जी निकली. 

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा कि, कई तोड़फोड़ रोधी टीमें स्कूल परिसर की जांच कर रही थीं. उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. उन्होंने कहा कि फिलहाल, यह एक फर्जी संदेश जैसा लग रहा है. हम जल्द ही तलाशी अभियान पूरा करेंगे. हालांकि, हम अभिभावकों से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं.

उन्होंने कहा कि, पिछले साल भी शरारती तत्वों ने शहर के कई स्कूलों को इसी तरह के ईमेल भेजे थे. इसके कारण कई माता-पिता, शिक्षकों और अभिभावकों में गहरी चिंता फैल गई है. कुछ स्कूलों ने छात्रों को पास के खेल के मैदानों या अन्य सुरक्षित जगहों पर भेज दिया. वहीं, कुछ स्कूलों ने माता-पिता और अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल से लेने के लिए कहा है. 

धमकियों की पहली लहर में बेंगलुरु शहर के बसवेश्वर नगर में नेपेल और विद्याशिल्पा सहित सात स्कूलों को निशाना बनाया गया. बम की धमकियों के खतरे में पड़े स्कूलों में से एक कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के आवास के सामने स्थित है. कुछ ही समय बाद कई और शैक्षणिक संस्थानों को ईमेल के जरिए इसी तरह की धमकियां मिलीं. बेंगलुरु पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा के लिए स्कूलों से छात्रों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया. इस संकेत के बावजूद कि बम की धमकी अफवाह हो सकती है, पुलिस बम निरोधक दस्तों की मदद से परिसर की गहन तलाशी ले रही है. उन्होंने अभी तक किसी भी स्कूल में बम होने की पुष्टि नहीं की है.