मासूम चेहरा..उम्र 19 साल..लॉरेंस बिश्नोई का दुश्मन! कैसे खुंखार गैंगस्टर बना योगेश कादयान?

Interpol has issued a Red Corner Notice for 19-year-old gangster Yogesh Kadyan. 19 साल के गैंगस्टर योगेश कादयान के लिए इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है.

मासूम चेहरा..उम्र 19 साल..लॉरेंस बिश्नोई का दुश्मन! कैसे खुंखार गैंगस्टर बना योगेश कादयान?

भारत में आजकल गैंगस्टरों के खूब चर्चे हैं. पिछले साल पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से लॉरेन्स बिश्नोई और गोल्डी बराड़ एक बार फ्री से चर्चा में आ गए थे. इस हत्याकांड के बाद भारतीय जांच एजेंसियों ने इन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दी. जिसके बाद कई गैंगस्टर तो अंडरग्राउंड हो गए लेकिन कुछ फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेश भागने में सफल रहे. इन्हीं में से एक है मात्र 19 साल का योगेश कादयान.

अमेरिका में छुपने की आशंका 

योगेश कादयान के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. बताया जा रहा है कि योगेश कादयान भारत से फरार होने के बाद अमेरिका चला गया और वह वहीं पनाह लिया हुआ है. बता दें कि योगेश हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है और वह तमाम आधुनिक हथियार चलाने में माहिर है.

कई मामलों में आरोपी है योगेश कादयान 

इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करते हुआ बताया कि योगेश के खिलाफ अपराधिक साजिश, हत्या के प्रयास, प्रतिबंधित हथियारों और गोल-बारूद के प्रयोग में मामले दर्ज हैं. एजेंसी ने उसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उसकी हाईट 1.72 मीटर है और वजन लगभग 70 किलो है. इसके साथ ही उसके बलों और आंखों का रंग भी काला है. इसके साथ ही उसके बाएं हाथ पर एक तिल भी है.

किस गैंग से जुड़ा है योगेश?

19 साल का योगेश कादयान हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का करीबी बताया जाता है, हिमांशु भाऊ भी भारत से फरार होकर अमेरिका में पनाह लिया हुआ है. ये सभी लारेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ के एंटी बंबिहा गैंग से जुड़े हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक गोल्डी बराड़ और लारेंस का भाई अनमोल बिश्नोई अमेरिका में मौजूद हैं. तो इधर अब बंबिहा गैंग से जुड़े हिमांशु भाऊ, योगेश कादयान भी अमेरिका में मौजूद हैं. तो ऐसे में अब कनाडा के बाद अमेरिका में भी गैंगवार की आशंका बढ़ने लगी है.