पन्नू मर्डर प्लॉट पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, अमेरिका के लिए कही ये बात

PM Modi speaks on allegations of conspiracy to murder Khalistani Gurpatwant Singh Pannu. खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश के आरोपों पर बोले पीएम मोदी.

पन्नू मर्डर प्लॉट पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, अमेरिका के लिए कही ये बात

भारत पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के मर्डर की साजिश रचने के आरोप लगे थे. हालांकि, भारत सरकार की तरफ से इन सभी आरोपों का खंडन किया गया था. लेकिन, इस मामले में अमेरिका ने भारत से जांच की मांग की है. वहीं, अब इस मामले पर पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने कहा कि, वो मामले में मिले सबूतों को देखेंगे. हालांकि, प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि, इन छोटी-मोटी घटनाओं से भारत और अमेरिका के रिश्तों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

दरअसल, अमेरिका के इन्हीं आरोपों पर पीएम मोदी ने फाइनेंशियल टाइम्स से बात की. उन्होंने कहा कि अगर हमारे किसी नागरिक ने कुछ अच्छा या बुरा किया है तो हम इस मामले में जांच के लिए तैयार हैं. कानून के राज की तरफ हमारी पूरी प्रतिबद्धता है. प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही खालिस्तानी आतंक का मुद्दा उठाते हुए कहा, "विदेश में जिस तरह कुछ कट्टरपंथी संगठन गतिवधियां कर रहे हैं, उसे लेकर मैं चिंतित हूं. इस तरह के तत्व अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर लोगों को डराने और हिंसा भड़काने में शामिल रहते हैं."

भारत-अमेरिका के रिश्तों पर नहीं पड़ेगा कोई असर: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार इन आरोपों का भारत-अमेरिका के संबंध पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा, 'इस रिश्ते को मजबूत करने के लिए मजबूत द्विदलीय समर्थन मौजूद है, जो एक स्थिर साझेदारी का स्पष्ट संकेत है. कुछ घटनाओं को दोनों देशों के राजनयिक संबंधों से जोड़ना मुझे अच्छा नहीं लगता है.'

बता दें कि, अमेरिकी खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी जमीन पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नूं की हत्या की साजिश रचे जाने का खुलासा किया था. अमेरिका की तरफ से आरोप लगाया गया था कि एक भारतीय शख्स ने पन्नूं को मारने के लिए साजिश रची और वह भारत में एक सरकारी अफसर के संपर्क में था. इस मामले में भारतीय अधिकारी की पहचान का खुलासा नहीं किया गया. हालांकि, अमेरिका ने घटना पर भारत से जांच की मांग की थी.