राहुल द्रविड़ देंगे हेड कोच की पद से इस्तीफा? आ गया बयान

Know whether Rahul Dravid will resign from the post of head coach after the defeat in the World Cup final. जानें क्या वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद हेड कोच के पद से इस्तीफा देंगे राहुल द्रविड़.

राहुल द्रविड़ देंगे हेड कोच की पद से इस्तीफा? आ गया बयान

भारतीय क्रिकेट टीम का वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया है. टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने जब भारत को हार थमाई, सभी से पूरा देश सदमे में है. उतना ही दुख खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टाफ को भी है. खासकर हेड कोच राहुल द्रविड़ को. फाइनल मुकाबले में जब टीम इंडिया को हार मिली तो कोच राहुल द्रविड़ की आंखों के कोने में भी आंसू थे.

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की हार के बाद से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में विश्व कप फाइनल के दौरान द्रविड ने इस संदर्भ में बड़ा संकेत भी दिया है. टीम इंडिया को मिली इस हार के बाद फैंस ही नहीं बल्कि खिलाड़ी और यहां तक की कोच राहुल द्रविड़ भी काफी दुखी नजर आए. भारत को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने की उम्मीद लेकर कमान संभालने वाले द्रविड़ का करार वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म हो गया. अब उनको आगे टीम के साथ रहना है या नहीं इस उन्होंने जवाब दिया.

हार के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा,  विश्व कप के बाद राहुल का अनुबंध समाप्त हो रहा है. जब द्रविड़ से उनके भविष्य को लेकर प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने इसको लेकर कुछ नहीं सोचा है. भारतीय कोच ने कहा, 'अगले साल टी-20 विश्व कप को लेकर कोई विचार नहीं किया है और पता नहीं कि भविष्य में क्या होगा.'

राहुल द्रविड़ नवंबर, 2021 में टीम इंडिया के कोच बने थे. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया में को शानदार मार्गदर्शन मिला और देश-विदेश में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया तीन बड़े टूर्नामेंट के नॉकआउट में पहुंची, हालांकि उनका दुर्भाग्य ही कहेंगे कि, भारतीय टीम खिताबी जीत के बिल्कुल करीब पहुंचकर भी चैंपियन नहीं बन सकी.

इस तरह विश्व कप 2023 में मिली निराश करने वाली हार के साथ अब राहुल द्रविड़ को टूटे दिल से विदाई होगी. दरअसल राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट दो साल के लिए था. विश्व कप के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है. ऐसे में बीसीसीआई अब नए कोच की तलाश करेगा. हालांकि, द्रविड़ के नाम पर फिर से विचार किया जा सकता है और वह खुद भी कोच पद के लिए खुद का नाम रख सकते हैं लेकिन इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.