PCB ने कर दिया नए कप्तानों का ऐलान, जानें अब किसे मिली कमान

Pakistan Cricket Board has changed its captain after the team's poor performance in the World Cup. वर्ल्ड में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना कप्तान बदल दिया है.

PCB ने कर दिया नए कप्तानों का ऐलान, जानें अब किसे मिली कमान

विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कप्तानी छोड़ दी. एक ओर बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ी तो दूसरी ओर पीसीबी (Pakistan Cricket Board) ने पाकिस्तान टीम के नए कप्तानों का ऐलान कर दिया. 

बाबर आजम के तीनों प्रारूप में कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 की कप्तानी और शान मसूद को टेस्ट की कप्तानी सौंपी गई है. वहीं, वनडे टीम के कप्तान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. पाकिस्तान को अगला वनडे मैच 2024 में नवंबर के महीने में खेलना है. इसमें अभी एक साल का समय है. इसी वजह से वनडे का कप्तान नहीं चुना गया है. 

शाहीन अफरीदी को बनाया टी20 का कप्तान 

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद माना जा रहा था कि बाबर आजम को कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है. तभी से कप्तान के रूप में शाहीन अफरीदी का नाम सामने आ रहा था. शाहीन इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र पाकिस्तानी खिलाड़ी थे. उन्होंने इससे पहले पीएसएल में लाहौर कलंदर्स टीम की कप्तानी की है और अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया है. ऐसे में उन्हें टी20 का कप्तान बनाना सही फैसला माना जा रहा है. मोहम्मद रिजवान भी कप्तानी की रेस में शामिल थे, लेकिन उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं दी गई है.

शान मसूद को दी टेस्ट की कप्तानी 

34 साल के मसूद बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और पाकिस्तान के लिए 30 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 28 के औसत से 1597 रन बनाए हैं. अब तक टेस्ट टीम में उनकी जगह भी पक्की नहीं थी, लेकिन उन्हें अचानक से टीम की कमान सौंप दी गई है. अब देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उनकी अगुआई में पाकिस्तान की टीम कैसा प्रदर्शन करती है.