आसान नहीं था शमी का सफर, जानें कमबैक की पूरी कहानी

Know the story of the comeback of Mohammed Shami, who is performing brilliantly with bowling in the World Cup. जानें वर्ल्ड कप में गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन कर रहे मोहम्मद शमी के कमबैक की कहानी.

आसान नहीं था शमी का सफर, जानें कमबैक की पूरी कहानी

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अपनी जीत का अजेय सफर जारी रखा है. पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर विश्व कप 2023 के फाइनल में एंट्री मारी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के हीरो रहे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जिन्होंने अपनी गेंदबाजी का जादू बिखेरते हुए 7 विकेट झटकाए. 

मोहम्मद शमी को आज के समय में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जो नही जानता होगा लेकिन शमी के जीवन में एक वक्त ऐसा भी था जब वे सुसाइड यानी आत्महत्या करना चाहते थे. आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों मोहम्मद शमी एक वक्त पर जीना भी नही चाहते थे. 

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में 7 विकेट चटकाए. इसी मैच में वह वनडे क्रिकेट में चौथी बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. इसके अलावा उनके नाम एक और गजब का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. 

मोहम्मद शमी ऐज एक ऐसा नाम है जिसे हर किसी भारतयी को सुनकर गर्व हो रहा है. लेकिन शमी का यहां तक पहुंचने का सफर इतना आसान भी नही है. पिछले कुछ सालों से शमी कई आरोपों और विवादों से जुड़े रहे. यही वो समय था जब उन्होंने एक बार नहीं, तीन-तीन बार सुसाइड करने का मन बना लिया था. ये वो समय था जब शमी 2015 वर्ल्ड कप के बाद चोट से वापसी कर रहे थे और उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत उथल-पुथल मची हुई थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. परिवार का साथ मिला और वह अपने बुरे वक्त से लड़कर आज इस मुकाम पर पहुंच गए हैं. 

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला भी ले लिया. भारतीय टीम 12 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. पिछली बार 2011 में टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी टीम चैंपियन बनी थी. भारतीय टीम अब 19 नवंबर को होने वाले फाइनल में ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी.