Ind vs SA: संजू ने जड़ा पहला शतक, टीम इंडिया को उबारा

Sanju Samson has scored a century in the last ODI against South Africa. साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे में संजू सैमसन ने शतक लगा दिया है.

Ind vs SA: संजू ने जड़ा पहला शतक, टीम इंडिया को उबारा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में संजू सैमसन का बल्ला जमकर गरजा है. पार्ल में खेले जा रहे इस वनडे मैच में संजू सैमसन ने दमदार शतकीय पारी खेली है. उन्हीं की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यहां दक्षिण अफ्रीका को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में कामयाबी हासिल की है. भारतीय टीम ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 296 रन का स्कोर खड़ा किया है.

इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. यहां टीम इंडिया ने तेज तर्रार शुरुआत तो की लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज बड़ी पारियां नहीं खेल पाए. रजत पाटीदार 16 गेंद पर 22 रन जड़कर नंद्रे बर्गर का शिकार बने और साई सुदर्शन ने 16 गेंद पर 10 रन बनाते हुए ब्यूरन हेंडरिक्स को विकेट दे दिया. इस तरह 49 रन के कुल योग पर भारतीय सलामी जोड़ी पवेलियन लौट चुकी थी.

यहां से संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला. उन्होंने कप्तान केएल राहुल (21) के साथ मिलकर 50 रन की साझेदारी की. 101 के कुल योग पर केएल राहुल को विआन मुल्डर ने आउट किया. इसके बाद संजू ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला. संजू और तिलके के बीच 135 गेंद पर 116 रन की साझेदारी हुई. 217 के कुल योग पर तिलक वर्मा (52) भी चलते बने. उन्हें केशव महाराज ने पवेलियन भेजा.

संजू सैमसन का बल्ला अभी भी चलता रहा और उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में अपना शतक पूरा किया. वह 114 गेंद पर 108 रन बनाकर लिजाड विलियम्स की गेंद पर आउट हुए. संजू सैमसन 246 के कुल योग पर आउट हुए. उनके आउट होने के ठीक बाद अक्षर पटेल (1) भी चलते बने. हालांकि रिंकू सिंह अपने अंदाज में रन बनाते रहे. वह 27 गेंद पर 38 रन की पारी खेलकर आउट हुए. रिंकू के साथ ही वाशिंगटन सुंदर ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली और 9 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह टीम इंडिया ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट खोकर 296 रन बनाए. पिच के मिजाज को देखते हुए इसे विजय स्कोर माना जा रहा है.