नवाज शरीफ को बड़ी राहत, पाकिस्तान लौटते ही सजा माफ!

As soon as Nawaz Sharif returns to Pakistan, his sentence in the steel mill case has been suspended. पाकिस्तान लौटते ही नवाज शरीफ की स्टील मिल केस में सजा निलंबित कर दी गई है

नवाज शरीफ को बड़ी राहत, पाकिस्तान लौटते ही सजा माफ!

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के लंबे अंतराल के बाद लंदन से शनिवार को वतन लौट आए. ऐसे में अब उन्हें स्टील मिल केस में बड़ी राहत मिली है. दरअसल, पंजाब की कार्यवाहक सरकार ने अल अज़ीज़िया स्टील मिल केस में नवाज़ शरीफ़ की सज़ा निलंबित कर दी है. जिससे इस मामले में अब नवाज शरीफ की ग़िरफ़्तारी नहीं हो सकेगी.

जिओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को अल-अजीजिया मामले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ की सजा को पंजाब कैबिनेट ने निलंबित कर दिया. कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने पंजाब कैबिनेट के फैसले की पुष्टि करते हुए कहा कि यह निर्णय आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीपीसी) की धारा 401 के तहत अपनी संवैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए लिया गया, जो इसे किसी भी अपराधी को माफ करने के लिए भी अधिकृत करता है. मीर ने बताया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो ने पंजाब कैबिनेट से उनकी सजा निलंबित करने का अनुरोध किया था.

अल-अजीजिया मामलों में ठहराया गया था दोषी

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एवेनफील्ड और अल-अजीजिया मामलों में दोषी ठहराया गया था और तोशाखाना वाहन मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था. जो इस्लामाबाद कोर्ट के समक्ष लंबित है. मालूम हो कि वह इन मामलों में जमानत पर थे जब वह 2019 में चिकित्सा आधार पर ब्रिटेन के लिए रवाना हुए थे.

पाकिस्तान लौटते ही की रैली

बता दें कि, बीते शनिवार को नवाज शरीफ इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे. इस दौरान उन्होंने दोषसिद्धि के खिलाफ लंबित अपील को बहाल करने के लिए याचिका पर हस्ताक्षर किए. नवाज शरीफ ने ब्रिटेन में चार साल का आत्म-निर्वासन समाप्त कर देश लौटने के तुरंत बाद लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में अपनी पहली रैली को संबोधित किया. इस दौरान वे बेहद भावुक दिखे, साथ ही उन्होंने आवाम को आश्वासन दिया कि देश को मुश्किल दौर से वे निकालने आये हैं.