कनाडाई PM ट्रूडो ने कराई फजीहत, फिर खराब हुआ विमान

Canadian Prime Minister Justin Trudeau's plane breaks down while he was on holiday in Jamaica. जमैका में छट्टी मनाने गए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का विमान हुआ खराब.

कनाडाई PM ट्रूडो ने कराई फजीहत, फिर खराब हुआ विमान

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) को बार-बार फजीहत का सामना करना पड़ा रहा है. बीते चार महीने में ये दूसरी बार है जब उनका विमान विदेशी धरती पर खराब हो गया है. पिछले साल सितंबर में जी20 के दौरान ट्रूडो का विमान भारत में खराब हो गया था जिसकी वजह से कनाडा के पीएम को दो दिन ज्यादा भारत में रहना पड़ा था. 

छुट्टी से लौट रहे थे ट्रूडो

कनाडाई प्रधानमंत्री 26 दिसंबर को फैमिली के साथ छुट्टी मनाने के लिए जमैका गए हुए थे, वहां वह अपने परिवार के साथ एक रिसोर्ट में रुके थे लेकिन गुरुवार को जब वह वापस आ रहे थे तब उनका विमान खराब हो गया, इस वजह से उन्हें एक दिन तक जमैका में ही रुकना पड़ा.

कनाडाई आउटलेट सीबीसी न्यूज ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय रक्षा विभाग ने एक दूसरा विमान जमैका भेजा है. कनाडाई अखबार नेशनल पोस्ट ने पहले खबर दी थी कि ट्रूडो ने कहा था कि अपनी छुट्टियों के दौरान की यात्रा का खर्च खुद वहन कर रहे हैं.

कितना पुराना है ट्रूडो का विमान?

ट्रूडो का मौजूदा विमान 36 साल पुराना है. अक्टूबर 2016 में यह उड़ान भरने के आधे घंटे बाद ओटावा (कनाडा की राजधानी) लौट आया. ट्रूडो उस समय बेल्जियम की यात्रा पर थे.