फिर जारी हुआ समन, लेकिन अब केजरीवाल ने कर दी नई डिमांड, वकील बोले....

शराब घोटाले मामले में ED ने एक बार फिर केजरीवाल के लिए नौवा समन जारी कर दिया गया है लेकिन इस बार भी केजरीवाल ने अपनी हाजरी नहीं दी और तरह-तरह तर्क देकर इस बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए. ED has once again issued ninth summons to Kejriwal in the liquor scam case, but this time also Kejriwal did not appear before the ED by giving various arguments.

फिर जारी हुआ समन, लेकिन अब केजरीवाल ने कर दी नई डिमांड, वकील बोले....

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. शराब घोटाले मामले में  ED ने एक बार फिर केजरीवाल के लिए नौवा समन जारी कर दिया गया है लेकिन इस बार भी केजरीवाल ने अपनी हाजरी नहीं दी और तरह-तरह तर्क देकर इस बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए. 

आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में ED ने नौवा समन केजरीवाल को जारी कर दिया है और इन सभी जारी हुए समन को चुनौती देने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अब ED से जवाब माँगा है. 

वकील अभिषेक मनु सिंघवी का बयान 

लेकिन अब इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का केस लड़ने वाले वकील अभिषेक मनु सिंघवी का एक बयान जारी हुआ है. जब अदालत में उनसे सवाल किया गया की आखिर अरविन्द केजरीवाल पेश होने से बार बार, लगातार आखिर क्यों इंकार कर रहे है तो इस पर सिंघवी ने जवाब दिया कि मनीष सिसोदिया व संजय सिंह इसी तरह पेश हुए थे, ऐसे में मुख्यमंत्री एक सुरक्षा वाली सेना चाहते हैं. सिंघवी ने कहा कि उनके मुवक्किल अपराधी नहीं हैं और वह वर्चुअल व भौतिक रूप से पेश होना चाहते हैं, लेकिन उन्हें एक सुरक्षा चाहिए. 

बार बार जारी हुआ समन 

इससे पहले बार बार समन जारी होने के बाद सीएम केजरीवाल ने पेश होने से इंकार किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ अदालत में शिकयत दर्ज करवाई गयी. ED की शिकायत पर एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने 16 मार्च को 15-15 हजार के मुचलके व एक-एक लाख के जमानती वारंट पर केजरीवाल को जमानत दी थी.