ममता दीदी ने कांग्रेस को दिखाया 'ठेगा', सीट बंटवारे पर बवाल!

CM Mamata Banerjee has given a big statement regarding seat distribution in Lok Sabha elections. लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है.

ममता दीदी ने कांग्रेस को दिखाया 'ठेगा',  सीट बंटवारे पर बवाल!

इंडी गठबंधन का टूटना अब लगभग तय हो गया है. ममता बनर्जी ने ऐसा यू-टर्न मारा है....ऐसा गच्चा दिया है...जो कांग्रेस के हलक से नीचे नहीं उतरेगा. ममता बनर्जी ने कांग्रेस और सीपीएम से दो टूक कह दिया है कि, बंगाल में तुम्हारी जरूरत नहीं. साथ ही टीएमसी ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. इसे अन्याय यात्रा तक करार दिया.

दरअसल, ममता बनर्जी 2024 चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. बंगाल में शहर-शहर घूम अपने कार्यकर्ताओं में जोश भर रही हैं. इसी बीच वो उत्तर 24 परगना पहुंची थी. जहां कांग्रेस की बखिया उधेड़ दी. टीएमसी सुप्रीमो ने कहा है, 'इंडिया ब्लॉक बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए से पूरे देश में मुकाबला करेगा. लेकिन, पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी अकेले लड़ेगी. उसे किसी की जरूरत नहीं है. बंगाल में सिर्फ टीएमसी ही बीजेपी का मुकाबला कर सकती है, कोई अन्य पार्टी नहीं.' 

ममता का ये बयान पूरी तरह से राज्य में कांग्रेस और सीपीएम की मौजूदगी को ठुकराने जैसा है. इस बयान के बाद बंगाल में टीएमसी के साथ कांग्रेस-सीपीएम के सीटों के बंटवारे की संभावना बहुत कम रह गई है. और रही सही कसर टीएमसी के नेता कुणाल घोष पूरी कर चुके हैं. उन्होंने राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

टीएमसी के नेता कुणाल घोष का कहना है, 'टीएमसी जानना चाहती हैं कि अगर न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल के रास्ते हो रही है तो राहुल गांधी का बंगाल में एजेंडा क्या होगा? क्या वे बीजेपी या टीएमसी का विरोध करेंगे? अधीर चौधरी जैसे नेता पहले ही कह चुके हैं कि, वो पश्चिम बंगाल में टीएमसी का विरोध करेंगे. भले ही इंडिया गठबंधन हो. इसलिए, हमारा सवाल ये है कि, क्या राहुल बंगाल में बीजेपी के अत्याचारों का विरोध करेंगे या अधीर के शब्दों के आधार पर ममता और टीएमसी का विरोध करेंगे? अगर राहुल अपनी यात्रा से पश्चिम बंगाल में टीएमसी का विरोध करते हैं, तो कुछ भी हो सकता है. हम इस अन्याय यात्रा का विरोध करेंगे.'

बता दें कि, दूसरे राज्यों में भी इंडी गठबंधन का ऐसा ही हाल है. महाराष्ट्र में भी इंडिया ब्लॉक में खटपट शुरू हो चुकी है. शिवसेना (यूटीबी) भी कांग्रेस को सीट बंटवारे पर लताड़ लगा दी है. इसके अलावा, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इंडिया ब्लॉक से नाराजगी की खबरें भी तूल पकड़ने लगी हैं. ऐसे में इस गठबंधन का टूटना तय माना जा रहा है.