Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगी सोनिया गांधी? मिल गया जवाब

Know whether Sonia Gandhi will attend the Pram Pratistha program of Ram Mandir or not. जानें क्या राम मंदिर के प्राम प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगी सोनिया गांधी या नहीं.

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगी सोनिया गांधी? मिल गया जवाब

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) लगभग बनकर तैयार है. 22 जनवरी को रामलला की गर्भ गृह में विराजमान किया जाएगा. जिसके लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. पीएम मोदी प्राण प्रकिष्ठा कार्यक्रम के मुख्य यजमान होंगे. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष ने इस कार्यक्रम को एक तरह से बॉककॉट कर दिया है. लेकिन, सोनिया गांधी को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. जिसपर अब कांग्रेस का जवाब आ गया है. 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश बताया कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला है. इसमें शामिल होने का निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा और सूचित भी किया जाएगा.' यानी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

केसी वेणुगोपाल ने जाताया था आभार

राम मंदिर जन्मभूमि से जुड़े ट्रस्ट ने पिछले दिनों सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण भेजा था. इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने अयोध्या जाने के सवाल पर ट्रस्ट के न्योते को लेकर आभार जताते हुए कहा था कि 22 जनवरी को पता चल जाएगा.

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा?

कांग्रेस के एक और नेता दिग्विजय ने पिछले दिनों कहा था कि सोनिया गांधी इस निमंत्रण को लेकर काफी पॉजिटिव हैं. उन्होंने कहा था कि राम मंदिर के इस कार्यक्रम में या तो वो खुद जाएंगीं और अगर वो नहीं जाती हैं तो कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक डेलिगेशन भेजा जाएगा. पूर्व राज्य सभा सांसद ने कहा था, “ये किसी पार्टी का ट्रस्ट नहीं है, ये केंद्र सरकार की ओर से स्थापित किया गया है. इसमें जाने से हमें क्या आपत्ति हो सकती है. इस मामले में सोनिया गांधी तो पॉजिटिव हैं.”