'आजादी...आजाद...आजादी...' Columbia University के स्टूडेंट्स ने क्यों लगाए विरोधी नारे, वीडियो वायरल, PM Modi का भी नाम शामिल

आजादी हर किसी का अधिकार है, इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पिछले सप्ताह फिलिस्तीन समर्थक स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी कर आजादी की मांग की है. Freedom is everyone's right, so keeping this in mind, last week at America's Columbia University, pro-Palestine students raised slogans demanding freedom.

'आजादी...आजाद...आजादी...'  Columbia University के स्टूडेंट्स ने क्यों लगाए विरोधी नारे, वीडियो  वायरल, PM Modi का भी नाम शामिल

आजादी हर किसी का अधिकार है, इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पिछले सप्ताह फिलिस्तीन समर्थक स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी कर आजादी की मांग की है.    

प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार 

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस यूनिवर्सिटी कैंपस में आई और एक्शन लेते हुए 108 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करके साथ ले गई. गिरफ्तार किए गए लोगों में मिनेसोटा के प्रतिनिधि इल्हान उमर की बेटी इसरा भी शामिल थी जो कोलंबिया यूनिवर्सिटी की छात्र नेता हैं और कोलंबिया को इज़रायल में अलग करने की मांग कर रही है.  

क्या है पूरा मामला? 

बता दें कि यह नारेबाजी कॉलेज कैंपस में यहूदी विरोधी घटनाओं पर कोलंबिया के राष्ट्रपति नेमत शफीक के बयान देने के बाद हुआ. स्टूडेंट्स ने कैंपस में पुलिस के आने का भी विरोध किया, लेकिन शफीफ ने कॉलेज के छात्रों को लिखे पत्र में पुलिस को कॉलेज कैंपस में एंट्री करने की अनुमति देने के अपने फैसले पर खेद व्यक्त किया. 

लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने 15 छात्रों को निलंबित कर दिया है और परिसर में यहूदी विरोधी भावना का कोई स्थान नहीं है. मैं व्यक्तिगत रूप से इसका सीधे तौर पर सामना करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. 

वीडियो वायरल, लगे नारे 

विरोध प्रदर्शन का ये सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि भारतीय मूल के छात्र फिलिस्तीन के पक्ष में नारे लगा रहे हैं. वीडियो में एक महिला को फ़िलिस्तीन के पक्ष में नारे लगाते हुए दिखाया गया है और उसके साथी प्रदर्शनकारी कोरस में “आज़ादी” का नारा लगा रहे हैं. इस नारे में PM Modi, Joe Biden और Benjamin Netanyahu के नाम भी शामिल है.