मुश्किल में फंसी महुआ मोइत्रा! दर्शन हीरानंदानी ने कर दिए बड़े-बड़े खुलासे

Darshan Hiranandani becomes government witness in Mahua Moitra's cash for query case. महुआ मोइत्रा के कैश फॉर क्वेरी मामले में सरकारी गवाह बने दर्शन हीरानंदानी.

मुश्किल में फंसी महुआ मोइत्रा! दर्शन हीरानंदानी ने कर दिए बड़े-बड़े खुलासे

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा तथाकथित 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में विवादों में घिर गई हैं. बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी सरकारी गवाह बन गए हैं और उन्होंने मामले में आरोपों की पुष्टि की है. ये मामला संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने का है.

गुरुवार (19 अक्टूबर) को हीरानंदानी ने माना कि उन्होंने अडानी ग्रुप के बारे में संसद में सवाल उठाने के लिए टीएमसी सांसद को पैसे दिए थे. ऐसे में जानते हैं कि आखिर कौन हैं दर्शन हीरानंदानी, जिनकी वजह से अब टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं?

हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ हैं दर्शन

दर्शन हीरानंदानी रिएल एस्टेट से लेकर ऊर्जा क्षेत्र में काम करने वाले हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ हैं. वह ग्रुप के संस्थापक निरंजन हीरानंदानी के बेटे हैं.हीरानंदानी ग्रुप की स्थापना 1978 में निरंजन और सुरेंद्र हीरानंदानी ने मिलकर की थी. हीरानंदानी ग्रुप का मुंबई में रियल एस्टेट सेक्टर में एक बड़ा नाम है. यह ग्रुप टाउनशिप, आईटी पार्क और इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी परियोजनाओं के विकास के लिए जाना जाता है. अभी के समय में देश में हीरानंदानी ग्रुप की कई परियोजनाएं चल रही हैं.

क्या है मामला?

सांसद निशिकांत दुबे ने 15 अक्टूबर को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने महुआ पर आरोप लगाए थे कि महुआ ने संसद में सवाल पूछने के लिए पैसे और तोहफे लिए थे. इस मामले को स्पीकर ने एथिक्स कमेटी को भेज दिया हैजिस बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी ने महुआ को गिफ्ट दिए. उन्होंने एक लेटर लिखकर इसको कबूल भी कर लिया है. महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की एथिक्स कमेटी 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगी.