हाई कोर्ट को दी चुनौती, फिर बढ़ी Arvind Kejriwal की मुश्किलें, कोर्ट ने सुनाया फैसला

\हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे खारिज कर दिया और ED द्वारा CM की गिरफ्तारी को वैद्य करार दिया है. While hearing the petition of Arvind Kejriwal, the High Court rejected it and declared the arrest of the CM by ED as valid.

हाई कोर्ट को दी चुनौती, फिर बढ़ी Arvind Kejriwal की मुश्किलें, कोर्ट ने सुनाया फैसला

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे.    

वहीं दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट ने आज एक बड़ा  झटका दिया है. हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे खारिज कर दिया और ED द्वारा CM की गिरफ्तारी को वैद्य करार दिया है.  

हाई कोर्ट को दी चुनौती 

केजरीवाल ने ED द्वारा अपनी गिरफ्तारी और रिमांड का विरोध करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट को चुनौती दी थी. कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज करते हुए कहा कि जांच एजेंसी द्वारा एकत्रित समाग्री से पता चलता है कि केजरीवाल ने दूसरे आरोपियों के साथ मिलकर पूरी साजिश रची थी. उधर, सूत्रों की मानें तो अब आम आदमी पार्टी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी.   

जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने सुनाया फैसला 

जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की याचिका पर फैसला सु्नाते हुए कहा कि केजरीवाल न सिर्फ इस पूरी साजिश में शामिल थे, बल्कि रिश्वत लेने और इस क्राइम को लेकर जो चीजें सामने आई है, वो उसमें भी शामिल थे. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में केजरीवाल अपने व्यक्तिगत क्षमता में नीति निर्माण के साथ-साथ रिश्वत जमा करने में भी शामिल थे.इस केस में जो बयान दर्ज हुए हैं उस पर कोर्ट ने कहा कि ये स्टेटमेंट अदालत के समक्ष दर्ज किए गए थे.