ED ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में आज पेश होंगे Arvind Kejriwal

गुरुवार की रात को ED ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के लीडर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. On Thursday night, ED arrested Delhi Chief Minister and Aam Aadmi Party (AAP) leader Arvind Kejriwal.

ED ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में आज पेश होंगे Arvind Kejriwal

गुरुवार की रात को ED ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के लीडर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है.  इसकी पुष्टि पार्टी की नेता आतिशी ने की और कहा कि केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ही रहेंगे. बता दें, नॉर्थ जिला के डीसीपी मनोज कुमार मीणा के साथ पुलिस फोर्स की बड़ी टीम अरविंद केजरीवाल के आवास पर मौजूद हैं. 

सुप्रीम कोर्ट में दायर किया मामला 

आतिशी ने बताया कि 'हमें खबर मिली है कि ED ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. हमने हमेशा कहा है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे. वह दिल्ली के सीएम बने रहेंगे. हमने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है. हमारे वकील सुप्रीम कोर्ट पहुंच रहे हैं. हम आज रात सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे.' इससे पहले मामले में एजेंसी के कई समन में शामिल नहीं हुए हैं.

वहीं ED की तरफ से कहा गया है कि गिरफ्तार दिल्ली के सीएम केजरीवाल को शुक्रवार को विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जाएगा. ईडी पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग करेगी. वहीं अरविंद केजरीवाल को मेडिकल चेक-अप के लिए दिल्ली के .राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ले जाया जाएगा. 

बनाई गई रणनीति 

ED के वकील केजरीवाल की कल अदालत में पेशी को लेकर रणनीति बना रहे हैं.  शुक्रवार को राज्य की स्थिति के आधार पर, ईडी के वकील तय करेंगे कि क्या अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत रूप से पेश करने की अनुमति के लिए अदालत का रुख किया जाए या नहीं. हालांकि अंतिम रणनीति पर अभी तक किसी भी पक्ष की ओर से कोई अंतिम शब्द नहीं आया है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फसे सीएम 

हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने के लिए केजरीवाल की लीगल टीम ने ई-फाइलिंग के तहत सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है. इस लीगल टीम को सिंघवी लीड कर रहे हैं. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ किसी भी कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. ED टीम ने कहा था कि वह शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री को समन देना चाहती है. ईडी टीम ने मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचने से पहले जानकारी दी थी कि उसके पास सर्च वारंट भी है.