फ्रांस में रोके गए विमान ने फिर से भरी उङान, कल पहुंचेंगे भारत

मानव तस्करी के शक में फ्रांस में रोके गए विमान को भारत के लिए रवाना कर दिया गया है. The plane stopped in France on suspicion of human trafficking has been sent to India.

फ्रांस में रोके गए विमान ने फिर से भरी उङान, कल पहुंचेंगे भारत

फ्रांस के पेरिस में मानव तस्करी के शक में एक विमान को रोका गया और उसमें सवाल 300 से अधिक भारतीयों को हिरासत में ले लिया गया था. सोमवार की शाम वह विमान भारत के लिए रवाना हो गया, फ्रांस की पुलिस की ओर से क्लीन चिट मिलने के बाद विमान अब यह विमान कल भारत पहुंचेगा. 

यह विमान संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से निकारागुआ जा रहा था. जानकारी के अनुसार ये भारतीय निकारागुआ से अमेरिका जाने वाले थे. विमान को इसलिए रोका गया था क्योंकि फ्रांस की पुलिस को सूचना मिली थी कि इसमें मानव तस्करी के संभावित विक्टिम हो सकते हैं। जिसके आधार पर यह एक्शन लिया गया. 

इसे लेकर फ्रांस में भारत के दूतावास ने फ्रेंच सरकार और एयरपोर्ट को इस समस्या का जल्दी समाधान करने के लिए धन्यवाद भी कहा है. फ्रांस में इन यात्रियों के साथ दो दिन तक पूछताछ की गई और इसके बाद विमान को भारत जाने की इजाजत दी गई. रिपोर्ट्स के अनुसार हिरासत में लिए गए सभी भारतीय यात्री यूएई में काम करते हैं.

जानकारी के अनुसार विमान में सवार इन भारतीय यात्रियों में 11 नाबालिग भी हैं. जांच के दौरान सभी को एयरपोर्ट पर रोका गया और वहीं इनके रुकने-खाने की व्यवस्था भी की गई थी। विमान को भारत भेजने का फैसला तब लिया गया जब फ्रांस की एक अदालत ने कहा कि इन यात्रियों को और समय तक रोकना अवैध होगा.