इराक में ड्रोन हमला से हुई मौत, अमेरिका ने की इसकी पुष्टि

अमेरिका ने इराक की राजधानी बगदाद में एक कार पर ड्रोन हमला किया America carried out a drone attack on a car in Iraq's capital Baghdad.

इराक में ड्रोन हमला से हुई मौत, अमेरिका ने की इसकी पुष्टि

अमेरिका और ईरान के बीच अब और भी ज्यादा मतभेद बढ़ते ही जा रहे है. अब हाल ही में अमेरिका ने इराक की राजधानी बगदाद में एक कार पर ड्रोन हमला किया जिसमें मिलिशिया कमांडर समेत 3 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है. बता दें मिलिशिया समूह को ईरान का समर्थन मिला हुआ है, वहीं वाशिंगटन ने इस हमले की पुष्टि की है. अमेरिकी अधिकारियों ने बुधवार को मीडिया में दिए बयान में कहा कि यह हमला हमारे सैनिकों पर हमलों के जवाब में किया गया है. 

अमेरिका की नजरे इराक पर 

अमेरिकी सेना काफी समय से ईरान समर्थित मिलिशिया समूह के लोगों पर नजर बनाए रखी थी. इराक की राजधानी बगदाद में एक कार में मिलिशिया समूह कताइब हिजबुल्लाह के एक टॉप कमांडर समेत कुछ लोग कहीं जा रहे हैं, अमेरिकी सेना ने उसी समय कार को अपना निशाना बनाया जब वह पूर्वी बगदाद के मश्तल इलाके में थी. 

हुआ ड्रोन हमला 

हमला तब हुआ जब कार मेन रोड पर थी, जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. यह ड्रोन हमला इतना जबरदस्त था कि कार में बैठे कताइब हिजबुल्लाह के कमांडर समेत उसके दोनों असिस्टेंट की भी मौत हो गई. हमले के बाद तुरंत प्रशासन और पुलिस अलर्ट पर आई और मौके पर एंबुलेंस समेत बचाव दल पहुंचाा. वहीं किसी तरह पुलिस ने भी भीड़ पर काबू किया. 

क्या कहा अमेरिका-इराक ने 

इस हमले के बारे में वाशिंगटन में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि यह हमला उसके बलों पर ड्रोन और रॉकेट से हो रहे हमलों के जवाब में किया गया है. वहीं, इराक के अधिकारियों ने मीडिया में बयान दिया कि मृतकों में एक की पहचान विसाम मोहम्मद अबू बक्र अल-सादी के रूप में हुई है। वह कताइब हिजबुल्लाह का कमांडर है और इससे पहले सीरिया में एक बड़े ऑपरेशन को लीड कर चुका है.