कौन हैं मीरा मांझी? जिनके घर अचानक पहुंच गए PM मोदी

Know who is Meera Manjhi of Ayodhya, at whose house PM Narendra Modi suddenly reached. जानें कौन हैं अयोध्या की मीरा मांझी जिनके घर अचानक पहुंच गए पीएम नरेंद्र मोदी.

कौन हैं मीरा मांझी? जिनके घर अचानक पहुंच गए PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या की यात्रा (Narendra Modi Ayodhya Visit ) पर हैं. पीएम ने एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक रोड शो किया. रेलवे स्टेशन से लौटते समय नरेंद्र मोदी अचानक मीरा मांझी के घर पहुंचे. मीरा मांझी पीएम आवास योजना के लाभार्थी हैं. उन्होंने मीरा मांझी के परिवार के लोगों से मुलाकात की और सबका हालचाल पूछा. इस दौरान नरेंद्र मोदी उज्वला योजना के लाभार्थी के घर गए. उन्होंने परिवार के लोगों से बात की और चाय पी. 

पीएम मोदी रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट जाते समय एक निषाद परिवार के पास पहुंचे. पीएम ने उन्हें राम मंदिर मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता दिया. पीएम का यह पहल बेहद खास है. भगवान राम और निषाद समाज का बेहद अहम रिश्ता है. भगवान राम जब वनवास के लिए निकले थे निषाद समाज के नाविक केवट ने उन्हें सरयू नदी पार कराया था.

लता मंगेशकर चौक पर रुके पीएम

एयरपोर्ट जाते समय पीएम मोदी ने अयोध्या के प्रसिद्ध लता मंगेशकर चौक पर अपने काफिले को रोका. इसके बाद पीएम अपनी कार से बाहर आए. वह चौक पर पहुंचे और लता मंगेशकर के प्रतीक के रूप में स्थापित किए गए वीणा को करीब से देखा.

बता दें कि, पीएम ने एयरपोर्ट से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक 8 किमी लंबा रोड शो किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. इस नए रेलवे स्टेशन को राम मंदिर के मॉडल पर बनाया गया है. रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीएम स्टेशन के इन्फ्रास्ट्रक्चर, सुविधाओं की जानकारी दी. पीएम मोदी ने अमृत भारत ट्रेन में पहली यात्रा कर रहे बच्चों से बात भी की. इसके बाद उन्होंने 2 अमृत भारत और 6 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.