ईरान के बाद अब पाक‍िस्‍तान का खौला खून! ठिकानों पर किया Air Strike

पाकिस्तान-ईरान एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते दिख रहे है, जिसका परिणाम अब हवाई हमलों से साफ देखा जा सकता है. Pakistan and Iran are seen blaming and counter-accusing each other, the result of which can now be clearly seen through air strikes.

ईरान के बाद अब पाक‍िस्‍तान का खौला खून! ठिकानों पर किया Air Strike

अब गुस्साए पाकिस्तान ने ईरान पर एयरस्ट्राइक की है. पाकिस्तानी मीडिया ने यह दावा किया है कि पाकिस्तान ने ईरान के अंदर हवाई मार्ग से घुसकर बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) और बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स (BLF) के कई ठिकानों पर हमला किया है. हालांकि इस बारे में फिलहाल पाकिस्तान की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि यह हमला कहा, कितने और किसके ठिकानों पर किया गया.

इससे पहले ईरान ने पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक की थी, जिसके बाद से ही पाकिस्तान आग बबूला हो गया है. सोशल मीडिया पर लगातार पाकिस्तान के राजनीतिक लोग और आम जनता इसका विरोध जता रही हैं. 

पाकिस्तान मीडिया का दावा 

पाकिस्तान मीडिया सूत्रों के अनुसार ईरान में BLA आतंकवादियों के कई ठिकानों को निशाना बनाने की बात कही जा रही है. ईरान में घुसकर पाकिस्तानी वायु सेना ने BLA और BLF समेत अन्य आतंकवादी संगठनों के कई ठिकानों को उड़ा दिया है। इन हमलों में आतंवादियों को बड़ा नुकसान हुआ है. 

इस हमले पर फिलहाल पाकिस्तानी सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. यह हमला कहां, किस पर और कब किया गया इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है. पाकिस्तान ने इससे पहले आरोप लगाया था कि ईरान उसके खिलाफ आतंकवादी संगठनों को पनाह देता है, जबकि ईरान ने भी पाकिस्तान पर इसी तरह के आरोप प्रत्यारोप किए थे. हालांकि दोनों देश आतंकवादियों से अपना किसी तरह का नाता होने संबंधी बातों का खंडन कर चुके हैं.