CAA लागू होकर ही रहेगा! बंगाल में गजब-गरजे अमित शाह

While addressing the rally in West Bengal, Amati Shah gave a big statement regarding CAA. पश्चिम बंगाल में रैली को संबोधित करते हुए अमति शाह ने सीएए को लेकर दिया बड़ा बयान.

CAA लागू होकर ही रहेगा! बंगाल में गजब-गरजे अमित शाह

अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में राजनीति का मंच सजने लगा है. केंद्र में सत्ताधारी भाजपा ने राज्य में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है. इस मौके पर एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पुरजोर शब्दों में कहा कि, केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता.

इस मौके पर उन्होंने तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा जैसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला. साथ ही लोगों से उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने तथा अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनने का आग्रह भी किया.

रैली में उमड़ी भीड़ पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि, ये लोगों के मन को दर्शाती है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2026 में दो-तिहाई बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में आएगी. शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा का प्रदर्शन विधानसभा चुनावों में उसकी जीत की नींव तैयार करेगा.

विवादास्पद सीएए का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि, ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं, लेकिन कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता. ये कानून अभी अधर में है क्योंकि कानून के खिलाफ विपक्ष के कड़े रुख के बीच केंद्र सरकार ने अब तक इसके नियम नहीं बनाए हैं.

बता दें कि, शाह ऐतिहासिक एस्प्लेनेड में पार्टी की एक रैली को संबोधित कर रहे थे. पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी, जो अब तक का उच्चतम स्तर है.