अमेरिका में पूर्व सैनिक ने की धुंआधार फायरिंग, 22 लोगों की मौत

22 people died in the shooting in Lewiston Maine America. अमेरिका के मेन के ल्यूइस्टन में हुई फायरिंग में 22 लोगों की मौत हो गई.

अमेरिका में पूर्व सैनिक ने की धुंआधार फायरिंग, 22 लोगों की मौत

अमेरिका में एक बार फिर भीषण गोलीबारी (USA shooting) हुई है. गोलीबारी की खबर ल्यूइस्टन, मेन (Maine mass shooting) से आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 25 अक्टूबर को हुई इस घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है. जबकि 50-60 लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई है. घायलों में से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

दरअसल, 5 अक्टूबर की रात को एक सक्रिय शूटर ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है. हमलावर अभी भी फरार बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने हमलावर की पहचान कर दो तस्वीरें भी जारी की हैं. एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ की तरफ से संदिग्ध की ये दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की गई है. फोटो में आरोपी अत्याधुनिक राइफल से लैस दिख रहा है. 

आरोपी की हुई पहचान

पुलिस की तरफ से हमलावर की पहचान कर ली गई है. आरोपी की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है  जो अमेरिकी सेना रिजर्व में एक फायरआर्म्स ट्रेनर था. मेने स्टेट पुलिस ने बताया कि रॉबर्ट कार्ड की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. इस साल गर्मियों में उसे आर्मी से निकाल दिया गया था. 

पुलिस के मुताबिक, वह कहता था कि उसको अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती हैं और मेने के सैको में उसने नेशनल गार्ड बेस को शूट करने की धमकी बी दी थी, जिसके बाद उसे आर्मी से निकाल दिया गया. रॉबर्ट कार्ड को 22 लोगों की हत्या का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. वह घटना के बाद से फरार है. अमेरिका में गोलीबारी की इस साल 500 से ज्यादा घटनाएं सामने आई हैं और ताजा घटना को सबसे बड़ी घटना के तौर पर देखा जा रहा है.