अमेरिका बनेगा हिंदू राष्ट्र! भारत आए 90 अमेरिकी बनेंगे सनातनी

90 American citizens who came to India will adopt Sanatan Dharma in Haridwar. भारत आए 90 अमेरिकी नागरिक अपनाएंगे सनातन धर्म हरिद्वार में लेंगे दीक्षा.

अमेरिका बनेगा हिंदू राष्ट्र! भारत आए 90 अमेरिकी बनेंगे सनातनी

अयोध्या में राम मंदिर बन चुका है. 22 जनवरी को रामलला गर्भ गृह में विराजमान हो जाएंगे. लेकिन, भारत का विपक्ष धर्म में भी राजनीति कर रहा है. कांग्रेस-सपा समेत कई राजनीतिक पार्टियां राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता ठुकरा चुके हैं. यहां तक कि, राम मंदिर...भगवान राम और सनातन धर्म का कई बार अपमान भी किया जा चुका है. लेकिन, अमेरिकी नागरिकों ने इन अवसरवादी नेताओं के मुंह पर करारा तमाचा जड़ा है. कांग्रेस और इसके इंडी गंठबंधन के नेता अक्सर सनातन धर्म विरोधी बयान देते रहते हैं. लेकिन, पूरे विश्व में सनातन की ध्वजा लहरा रही है. शांति और ज्ञान का संदेश देने वाले सनातन धर्म से पूरी दुनिया प्रभावित है. 

सनातन धर्म का विदेशों में भी डंका बज रहा है. बड़ी संख्या में विदेशी सनातन संस्कृति को अपना रहे हैं. मन की शांति के लिए धर्मनगरी हरिद्वार आनेवाले श्रद्धालुओं में विदेशी भी होते हैं. निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलशानंद गिरी से सनातन परंपरा की दीक्षा लेने 90 अमेरिकी हरिद्वार पहुंचे हैं. हरिद्वार की धरती पर पहुंचने के बाद अमेरिकी नागरिकों का साधु संतों ने भव्य स्वागत किया. 90 लोगों का जत्था महर्षि व्यासानंद महाराज के नेतृत्व में अमेरिका से आया है. श्री दक्षिण काली मंदिर में अमेरिकी नागरिकों को भारतीय संस्कृति और परंपरा की शिक्षा दी गई है. अब मकर संक्रांति के दिन 15 जनवरी को आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि सभी विदेशियों को सनातन परंपरा की दीक्षा देंगे.

आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि ने बताया कि, 'सभी विदेशियों को सनातन परंपरा की दीक्षा देंगे. उन्होंने बताया कि अमेरिका से 90 लोगों का जत्था महर्षि व्यासानंद महाराज के नेतृत्व में सनातन परंपरा का यज्ञ, ध्यान और पूजन सीखने आया है. बुधवार को उन्होंने साधु संतों के साथ ध्यान और गंगा पूजन किया.' 

कैलाशानंद गिरि महाराज ने आगे बताया कि, 'आज भारतीय संस्कृति और सनातन परंपरा का विदेश की धरती पर डंका बज रहा है. विदेशी लोगों में भारतीय संस्कृति और सनातन परंपरा को जानने समझने की जिज्ञासा बढ़ी है. हमारी कोशिश है कि पूरे विश्व में सनातन परंपरा को पहुंचाया जाए. वर्तमान में 90 अमेरिकी नागरकों को सनातनी बनाने की तैयारी है. 15 जनवरी को सनातन धर्म से प्रभावित अमेरिकी लोगों को दीक्षा दिलाई जाएगी. तीर्थ स्थल होने की वजह से देश-विदेश के लाखों लोग भगवान का दर्शन करने हरिद्वार पहुंचते हैं. हरिद्वार पहुंचने के बाद श्रद्धालु मां गंगा में स्नान कर पाप से मुक्ति पाते हैं. आत्मिक शांति के लिए लोग हरिद्वार जाना पसंद करते हैं.'