इजरायल ने फिलिस्तीन के सामने रख दी ये शर्त, नहीं मानी तो होगी तबाही!

Amidst the war with Hamas Israel has placed a big condition before Palestine. हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायल ने फिलिस्तीन के सामने एक बड़ी शर्त रखी है.

इजरायल ने फिलिस्तीन के सामने रख दी ये शर्त, नहीं मानी तो होगी तबाही!

इजरायल-हमास की जंग में अब नया मोड़ आ गया है. एक तरफ जहां हमास ने कमोबेश 150 लोगों को बंधक बना रखा है, तो वहीं इजरायल ने गाजा का बिजली-पानी बंद कर दिया है. अब इजराइल ने फिलिस्तीन के सामने बड़ी शर्त रख दी है. इजराइली शासन ने कहा है कि जब तक हमास इजरायल से बंधक बनाए गए लोगों को रिहा नहीं करता तब तक गाजा का बिजली-पानी बंद रहेगा.

इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग चल रही है. हमास के आतंकियों ने इजरायल के अंदर घुसकर तांडव मचाया था. चारों तरफ से रॉकेट दागे थे. जिसमें 1000 से ज्यादा इजराइली लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा इस हमले में 100 से ज्यादा लोग अन्य देशों के भी मारे गए हैं. हमास ने काफी लोगों को बंधक भी बना लिया है. हमास के हमले की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है. अमेरिका और इजरायल इसे क्रूरता करार दे रहे हैं और गाजा में हमास के ठिकानों को तबाह कर रहे हैं.

गाज़ा पट्टी पर लगातार हमलावर इजरायल इस वक्त बेहद गुस्से में है और उसने हमास को जड़ से खत्म करने की कसम खाई है. इसके लिए वो लगातार गाजा पट्टी में हवाई हमले कर रहा है. इजरायल के हमलों में आम लोग भी निशाना बन रहे हैं. आतंकियों के अलावा महिलाओं और बच्चों की भी जान जा रही है. वहीं, इजरायल ने गाजा पट्टी का पूरा नेटवर्क भी तोड़ दिया है. वहां की बिजली और पानी सप्लाई रोक दी गई है जिससे लोगों पर खाने-पीने का भी संकट आ गया है.

इजरायल के ऊर्जा मंत्री साफ कह दिया है कि, हमास पहले हमारे बंधकों को छोड़े. उसके बाद बिजली पानी की सप्लाई शुरू कराई जाएगी. हमास ने करीब सवा सौ लोगों को बंधक बना रखा है. इनमें इजराइली नागरिकों के अलावा अमेरिकी लोग भी हैं. बंधकों को छुड़ाने के लिए लगातार बातचीत की जा रही हैं. अब इजरायल ने हमास के सामने शर्त रख दी है.