'मुझे दिवाली मनाने से रोका था...' CM योगी ने सुनाया पुराना किस्सा

CM Yogi narrated an old story about Diwali in a rally. सीएम योगी ने एक रैली में दिवाली को लेकर सुनाया पुराना किस्सा.

'मुझे दिवाली मनाने से रोका था...' CM योगी ने सुनाया पुराना किस्सा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राजस्थान के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जोधपुर में श्री श्री 1008 श्री ब्रह्मलीन आयस जी श्री योगी कैलाशनाथ जी महाराज के विशाल भण्डारा महोत्सव में हिस्सा लिया. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सिद्धों की एक लंबी परंपरा हमारे यहां है. जिन्होंने जीने की एक राह दिखाई, हमें सनातन धर्म के वास्तविक मूल्यों के साक्षात दर्शन कराए. 

सीएम योगी ने आगे कहा कि धर्म एक ही है, और वह है- 'सनातन धर्म'. उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि मुझे याद है कि 2017 में जब मुझे मुख्यमंत्री बनाया गया था तो मैंने कहा था कि मैं दीपावली तो अयोध्या में ही मनाऊंगा. लेकिन लोगों ने मुझसे कहा कि ये आप क्या कह रहे हैं. इससे आपके खिलाफ एक माहौल बन सकता है. तो हमने कहा कि हम प्रभु के चरणों में जा रहे हैं जिसको जो बोलना है बोलने दें. 

"दीपावली अयोध्या में ही मनाएंगे"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि तब हमने कहा था कि हम अयोध्या जाएंगे और दीपावली अयोध्या में ही मनाएंगे. आज आप यहां का दीपोत्सव देख ही रहे हैं. ये दुनिया का भव्य उत्सव बन गया है. संकल्प होना चाहिए. आज अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे. 500 वर्षों के बाद भगवान अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं.  

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन

बता दें कि, अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि रहेंगे. इस समारोह में दुनिया भर से साधु-संतों और गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है. सीएम योगी खुद मंदिर निर्माण कार्य और समारोह की तैयारियों पर नजर रख रहे हैं.