सचिन से बदला ले रही है कांग्रेस! PM मोदी को 'पायलट' का जवाब

Congress leader Sachin Pilot has responded to PM Narendra Modi's allegations. पीएम नरेंद्र मोदी के आरोपों का कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जवाब दिया है.

सचिन से बदला ले रही है कांग्रेस! PM मोदी को 'पायलट' का जवाब

राजस्थान विधानसभा चुनाव में चंद दिनों का समय बचा है. सूबे में एक चरण में सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को वोटिंग होगी. ऐसे में चुनाव प्रचार का दौरा अपने आखिरी चरण में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाल के दिनों में प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं की थी. जिनको संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस और राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोला और और कहा कि 'एक बार राजेश पायलट जी ने कांग्रेस की भलाई के लिए उन्हें चुनौती दी थी. ये बात इन्हें अच्छी नहीं लगी तो राजेश पायलट भी उनके सामने झुक गए. लेकिन, देखिये कि इस बात की सजा वो आज उनके बेटे को दे रहे हैं.' पीएम नरेंद्र मोदी के इसी बयान पर अब कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.  

सचिन पायलट ने कहा कि, 'मैंने प्रधानमंत्री का बयान देखा और ये तथ्यों से बहुत दूर था. सच्चाई ये है कि, (राजेश) पायलट इंदिरा गांधी से प्रेरणा लेकर कांग्रेस में शामिल हुए. उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए लंबे समय तक लोगों की सेवा की. प्रधानमंत्री की मुझ पर टिप्पणी से मेरा मानना ​​है कि, मेरी पार्टी और लोगों के अलावा किसी को भी मेरे वर्तमान और भविष्य की परवाह नहीं करनी चाहिए.'

पीएम मोदी ने लिखा है पत्र

पीएम मोदी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध, भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था को लेकर राजसथान की कांग्रेस नीत सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि उसने राज्य की साख को जो नुकसान पहुंचाया है उसकी किसी ने कल्पना भी नही की थी. उन्होंने इसे लेकर अपने लिखे पत्र में कहा, ‘‘अब यह मोदी की गारंटी है कि हम आने वाले वर्षो में राजस्थान को एक नयी ऊंचाई पर लेकर जायेंगे.’’

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले राज्य की जनता को लिखे एक खुले पत्र में मोदी ने कहा, ‘‘आज स्थिति ये है कि राजस्थान में अपनी आस्था का पालन भी मुश्किल हो गया है.’’ उन्होंने पत्र में आरोप लगाया कि अपनी तुष्टिकरण की नीति के कारण कांग्रेस नीत सरकार आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई करने तक से बची रही है.