आज से राजस्थान में भजन लाल का 'राज'! शपथ से पहले किया ये काम

bhajan Lal sharma will take oath as CM of Rajasthan today on his birthday. आज अपने जन्मदिन पर राजस्थान के सीएम पद की शपथ लेंगे भजन लाल शर्मा.

आज से राजस्थान में भजन लाल का 'राज'! शपथ से पहले किया ये काम

राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण समारोह जयपुर के रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल के सामने हुआ. शपथ ग्रहण समारोह से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया है. शर्मा ने बाकायदा अपने माता-पिता का पैर धोकर उन्हें माला पहनाई इसके बाद उनकी आरती उतारकर उनका आशीर्वाद लिया.

आज यानी 15 दिसंबर को ही भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. आज वो 56 साल के हो गए हैं. ऐसे में वो पहले सीएम बन गए हैं जिन्होंने अपने जन्मदिन के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भजनलाल शर्मा के लिए आज दोहरी खुशी का दिन है. वहीं बेटे के मुख्यमंत्री बनने पर भजनलाल शर्मा के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा कि, 'मैं बहुत खुश हूं. यह भगवान की लीला ही है कि बेटा मेरा मुख्यमंत्री बना.'

पीएम समेत ये बड़े नेता होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे. इनके साथ ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रह्लाद जोशी शामिल होंगे. वहीं अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, हरदीप सिंह पुरी, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, नित्यानंद राय, एसपी सिंह बघेल, मनसुख मंडेलिया भी मौजूद रहे.

प्रदेश में बीजेपी को मिली थी प्रचंड बहुमत

बता दें कि, राजस्थान की 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस के खाते में 69 सीटें आई थी. इसमें भजनलाल शर्मा सांगानेर से, दीया कुमारी विद्याधर नगर से और प्रेमचंद बैरवा दूदू विधानसभा सीट से जीते थे. इन तीनों नेताओं को सीएम और डिप्टी सीएम का पद देने का ऐलान मंगलवार को विधायक दल की बैठक में लिया गया था.