7 साल की बच्ची का रेप..निकाह...धर्मपरिवर्तन, अब्दुल की हैवानियत!

Diya Kumari scolds police officers for not taking action in rape case in Jhotwara, Rajasthan. राजस्थान के झोटवाड़ा में रेप मामले में कार्रवाई ना करने पर दीया कुमारी ने पुलिस अधिकारियों को लताड़ा.

7 साल की बच्ची का रेप..निकाह...धर्मपरिवर्तन, अब्दुल की हैवानियत!

राजधानी जयपुर से एक बार फिर दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है. शहर के झोटवाड़ा थाना इलाके में अब्दुल माजीद ने अपने साथियों के साथ मिलकर 7 साल की मासूम छात्रा से गैंगरेप किया. दरिंदों ने बच्ची के साथ निकाह किया. उसके न्यूड फोटो और वीडियो लिए गए. चाकू की नोंक पर धर्मपरिवर्तन किया गया.

इतना सब होने के बाद जब पीड़ित परिवार मदद और न्याय की उम्मीद लगाकर पुलिस के पास पहुंचा तो, अफसर बाबू कानों में दही जमाए बैठे रहे. ऐसे में शनिवार देर रात मामला बिगड़ा तो बात दीया कुमारी तक पहुंची. दीया कुमारी ने आव देखा ने ताव...रात करीब 12 बजे ही  झोटवाड़ा थाना पहुंची और पुलिस अधिकारियों की क्लास लगा डाली...सुनिए उन्होंने क्या कहा?

अब बताते हैं कि, आखिर मामला क्या है? 

पीड़िता के पिता का आरोप है कि, उनकी 7 साल की बेटी अपने 5 साल भाई के साथ स्कूल जाती थी. स्कूल वैन का ड्राइवर अब्दुल मजीद बीते कुछ दिनों से नाबालिग को डरा-धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था. अब्दुल के कुछ साथियों ने भी नाबालिग छात्रा को नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, नाबालिग को जबरन बीयर पिलाई जाती रही और नॉन खाने के लिए मजबूर किया गया. नहीं खाने पर उसे चाकू से मारने की धमकियां दी गई. 

एफआईआर में ये भी लिखा है कि, आरोपियों ने बालिका का धर्म परिवर्तन कराया. निकाह जैसी रस्म के तहत मासूम के साथ आरोपी अब्दुल मजीद ने माला पहनाकर फूल बरसाए और इसके फोटो भी खींचे गए. साथ ही पीड़िता की न्यूड फोटो और वीडियोज भी लिए गए.

वहीं, जब घटना की जानकरी पीड़ित के परिजनों को लगी तो वो अपनी शिकायत लेकर बाल संरक्षण आयोग के पास पहुंचे. जहां, आयोग के सदस्यों ने पीड़ित पिता की शिकायत पुलिस को दी. पहले पुलिस टालमटोल करती रही, लेकिन बाद में सामाजिक संगठनों का दबाव बढ़ने के कारण मुकदमा दर्ज किया.  फिलहाल आरोपी, अब्दुल माजिद को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है. साथ ही केस एडिशनल डीसीपी गुरुशरण राव को सौंप दिया गया है.