सचिन-सारा की प्रेम कहानी का हुआ अंत! पायलट ने एफिडेविट में लिखा- 'तलाकशुदा'

Congress leader Sachin Pilot and Sara Abdullah have got divorced. कांग्रेस नेता सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला का तलाक हो गया है.

सचिन-सारा की प्रेम कहानी का हुआ अंत! पायलट ने एफिडेविट में लिखा- 'तलाकशुदा'

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति मेंबर सचिन पायलट अब पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं. सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है. पायलट के चुनावी एफिडेविट से इसका खुलासा हुआ है. उन्होंने टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद दिए एफिडेविट में पत्नी के नाम के आगे 'तलाकशुदा' लिखा है.

सारा अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं. सचिन पायलट और सारा अबदुल्ला की शादी 2004 में हुई थी. 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 30 अक्टूबर को शुरू हुई थी. मंगलवार (31 अक्टूबर) को टोंक विधानसभा सीट से सचिन पायलट ने अपना नामांकन दाखिल किया तो उनके तलाकशुदा होने की बात सामने आई. चुनावी हलफनामे में जीवनसाथी के आगे तलाकशुदा लिखा है.

सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला के दो बेटे आरन पायलट और विहान पायलट हैं. हलफनामे में सचिन पायलट ने बेटों को आश्रित बताया है. 2018 में चुनावी हलफनामे में सचिन पायलट ने सारा अब्दुल्ला की संपत्ति की डिटेल भी दी थी लेकिन इस बार हलफनामे में उनकी संपत्ति का विवरण नहीं है.

सचिन पायलट की प्रेम कहानी आसान नहीं थी लेकिन इसके बावजूद सचिन पायलट ने सारी मुश्किलों से पार पाते हुए न सिर्फ अपने अपनी मोहब्बत को हासिल किया बल्कि शादी भी की. सचिन-सारा ने 'धर्म की दीवार' को गिराते हुए अपने प्यार को 'मंजिल' तक पहुंचाया था. 7 सितम्बर 1977 को जन्‍मे सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट दिग्गज कांग्रेसी नेता रहे हैं.  जबकि, सारा पायलट के पिता जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं. दोनों लोगों की परिवार सियासत में अपनी मजबूत पकड़ रखता है.

सचिन और सारा की पहली मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई थी. धीरे धारे दोनों में नजदीकियां बढ़ी और बाद में दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. तीन साल के इस रिश्ते को वह एक नाम देके शादी  के बंधन में बंधना  चाहते थे, लेकिन दोनों के परिवार मजहब अलग होने के कारण इस रिश्ते के लिए राजी नहीं था. लेकिन कहते है ना मिया बीवी राजी तो क्या करेगा काजी. लेकिन, अब इस प्रेम कहानी का अंत हो चुका है.