सुप्रीम कोर्ट में देंगे लिखित माफीनामा, जानें फिर किस मामले में फंसे दिल्ली सीएम Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम ने यूट्यूबर ध्रुव राठी का एक वीडियो रीट्वीट किया था और इसमें शिकायतकर्ता विकास सांकृत्यायन ने इसे अपनी मानहानि बताते हुए केस दर्ज किया. Delhi CM had retweeted a video of YouTuber Dhruv Rathi and complainant Vikas Sankrityayan filed a case against him, calling it defamation.

सुप्रीम कोर्ट में देंगे लिखित माफीनामा, जानें फिर किस मामले में फंसे दिल्ली सीएम Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता कानूनी तौर पर अब बुरी तरह फंसते जा रहे हैं. पहले मनी लॉन्ड्रिंग और अब मानहानि केस में दिल्ली सीएम फंसते नजर आ रहे हैं. दिल्ली सीएम ने कितनी बार कहा कि उनके पास सबूत हैं लेकिन फिर कोई सबूत दिखाते क्यों नहीं. 

क्या लिखा लैटर में?   

पहले भी केजरीवाल ने दूसरे नेताओं पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगी है जिसमें सबसे ज्यादा चर्चित प्रकरण रहा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से माफी मांगने का, जब 16 मार्च 2018 को उन्होने एक लैटर में लिखा था कि हम दोनों अलग-अलग दलों में हैं. मैंने आपके बारे में बिना जांचे कुछ आरोप लगाए, जिससे आपको दुख हुआ होगा, इसलिए आपने मेरे खिलाफ मानहानि का केस दायर किया मुझे आपसे निजी तौर पर कोई दिक्कत नहीं है, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं. 

पहले भी मांगी थी मांफी

उससे पहले भी अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से भी मांफी मांगी थी, उन्होने मजीठिया पर ड्रग्स के धंधे में शामिल होने के गंभीर आरोप लगाए थे. यानी इन घटनाओं से साबित होता है कि वो आरोप लगाते हैं और फिर खुद ही माफी मांगते हैं. 

साल 2018 का है केस 

अब इसी प्रकार के एक केस में अरविंद केजरीवाल को लिखित में माफी मांगने को कहा गया है. दरअसल दिल्ली सीएम ने यूट्यूबर ध्रुव राठी का एक वीडियो रीट्वीट किया था और इसमें शिकायतकर्ता विकास सांकृत्यायन ने इसे अपनी मानहानि बताते हुए केस दर्ज किया. ये मामला 2018 में दर्ज किया गया था और यही केस अभी तक चल रहा है. इसी केस में सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि अगर केजरीवाल अपनी गलती मान रहे हैं तो क्या वे शिकायत वापस ले सकेंगे ?

13 मई को होगी अगली सुनवाई 

इसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि वह आप संयोजक के सार्वजनिक माफी मांगने पर विचार कर रहा है इसलिए कोर्ट ने दो महीने के स्टे को बढ़ा दिया है और इस मामले की अगली सुनवाई 13 मई को होगी. बता दें कि केजरीवाल पहले ही मान चुके हैं कि उन्होने वीडियो को शेयर करके गलती की और विकास सांकृत्यायन ने केजरीवाल के माफी मांगने पर विचार करने की बात कही है.