शरद पवार के पोते की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने लिया बड़ा एक्शन

ED ने महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाही करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पोते पर बड़ा एक्शन लिया है. शरद पवार के पोते के कारखानों से 50 करोड़ की संपत्ति प्राप्त हुई है. Taking major action in Maharashtra, ED has taken major action against the grandson of NCP President Sharad Pawar. Assets worth Rs 50 crore have been recovered from the factories of Sharad Pawar's grandson.

शरद पवार के पोते की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने लिया बड़ा एक्शन

लोकसभा चुनाव से पहले ED एक्शन मोड में है और अब ED ने महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाही करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पोते पर बड़ा एक्शन लिया है. शरद पवार के पोते के कारखानों से 50 करोड़ की संपत्ति प्राप्त हुई है. दरअसल महाराष्ट्र में ED ने 8 तारिख को बड़ी कार्यवाई की है और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार के पोते और विधायक रोहित पवार की बारामती एग्रो कंपनी द्वारा खरीदी गयी कन्नड़ सहकारी चीनी फैक्ट्री को ईडी ने जब्त कर लिया है.. 

इस मामले में ईडी ने कई जगहों पर छापेमारी भी की थी, इसके बाद कन्नड़ सहकारी चीनी फैक्ट्री को जब्त करने की कार्यवाई की गयी. खबर है कि जब्त की गई इस फैक्ट्री की कीमत 50 करोड़ 20 लाख है. इस मामले में ईडी की ओर से 161 एकड़ की जमीन जब्त की गई है.  

रोहित पवार के खिलाफ केस दर्ज

बता दे कि इस मामले में पहला केस मुंबई पुलिस ने दर्ज किया था. इस मामले में एनसीपी शरद पवार के कई नेताओं को आरोपी बनाया गया था. वही उनके पोते रोहित पवार से भी करीब 3 दिनों तक पूछताछ की गई थी और अब सभी दस्तावेजों की संगीन जांच के बाद कन्नड़ सहकारी चीनी फैक्ट्री को ईडी ने जब्त कर लिया है. हालांकि अब ईडी की कार्यवाई पर, रोहित पवार की ओर से बयान भी जारी हुआ है. 

क्या कहते है रोहित पवार?  

रोहित पवार का कहना है, “मैंने अपनी कंपनी के खिलाफ ईडी द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में ट्वीट पढ़ा और सोचा कि क्या मुझे अब भाजपा में शामिल होना चाहिए? लेकिन झुकने वाले और रोने वाले चले गए, अब केवल लड़ने वाले बचे हैं और हम अंत तक लड़ेंगे और जीतेंगे, जो लोग मेरे जैसे स्वाभिमानी मराठी आदमी को घुटनों पर लाने का सपना देखते हैं, उन्हें केवल सपना ही देखना चाहिए. 

यह कार्रवाई पूरी तरह से अवैध है और इसे अदालत में चुनौती दी जाएगी, इसलिए कर्मचारी चिंता न करें। लेकिन सवाल ये है कि ऐसी कार्रवाई सिर्फ मेरे खिलाफ ही क्यों? लेकिन सत्ता का दुरुपयोग करने वालों से आज भी ऐसा सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है! एजेंसी ने इसी तरह की एक कार्रवाई जन्मदिन पर और दूसरी कार्रवाई महाशिवरात्रि पर की लेकिन मैं महादेव का भक्त हूं.

क्या है पूरा मामला?  

बता दे कि इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है, और ये कार्यवाई ED की ओर से सबसे बड़ी और एहम कार्यवाई मानी जा रही है. फिलहाल अब ED की टीम इस मामले में जांच कर रही है.