बार-बार समन को किया इग्नोर, Arvind Kejriwal के खिलाफ अब चलेगा मुकदमा

बार-बार समन को नजरअंदाज करने पर ED ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अब कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. ED has now filed a complaint in the court against Arvind Kejriwal for repeatedly ignoring the summons.

बार-बार समन को किया इग्नोर, Arvind Kejriwal के खिलाफ अब चलेगा मुकदमा

शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की मुश्किलें आए दिन बढ़ती रहती है. ED की तरफ से केजरीवाल को आठ बार समन जारी किए गए है, लेकिन सीएम केजरीवाल ने खुद ED के सामने पेश होने से इंकार कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग रखी, लेकिन ED ने केजरीवाल की इस मांग को अस्वीकार किया और कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने का कोई प्रावधान नहीं है. 

कोर्ट में शिकायत दर्ज 

ED अरविन्द केजरीवाल से आमने सामने बैठ कर बात करना चाहती है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने इस बात को भी नकार कर कहा कि केंद्र सरकार की ये एक सोची-समझी साजिश है. बार-बार समन को नजरअंदाज करने पर ED ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अब कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करते हुए दिल्ली की अदालत में नई शिकायत दर्ज कराई है. जिसका परिणाम ये हुआ कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को अब कोर्ट के सामने पेश होना होगा. 

कई बार जारी हुए समन 

बता दे कि जांच एजेंसी ने इससे पहले भी अदालत में कई बार याचिका दायर कर शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल को शुरुआती दिनें में तीन समन जारी किए गए थे, जिन्हे सीएम केजरीवाल ने बिल्कुल ही नज़रअंदाज़ किया और यो सिलसिला आठ समन मिलने तक जारी है, जिसके परिणामस्वरूप उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग उठी थी

अब होगी कोर्ट में पेशी 

मुकदमा दर्ज होने के बाद अब 16 मार्च को इस मामले की सुनवाई होने जा रही है, यानी ED को इतना घूमाने के बाद अब खुद केजरीवाल को कोर्ट के चक्कर काटने पड़ेंगे. इससे पहले भी दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में ED ने अरविंद केजरीवाल को अब तक आठ समन जारी कर चुकी है, लेकिन बावजूद इसके मुख्यमंत्री ने हर बार समन को अवैध बताया और इसलिए ही वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए.