सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी, 3300 KG ड्रग्‍स, कीमत जान उङ जाएंगे होश

गुजरात के कच्छ जिले में इस ड्रग्स की मात्रा 3300 किलो है, यह देश में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी है, इसकी कीमत 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा है, The quantity of these drugs is 3300 kg in Kutch district of Gujarat, this is the biggest drugs recovery so far in the country, its value is more than Rs 2000 crore,

सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी, 3300 KG ड्रग्‍स, कीमत जान उङ जाएंगे होश

गुजरात के कच्छ जिले से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई है. इस ड्रग्स की मात्रा 3300 किलो है, और कीमत 2000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. यह देश में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी है, यह ड्रग्स नौसेना, एनसीबी और गुजरात एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पकड़ी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, नौसेना और गुजरात पुलिस ने संयुक्त अभियान में 3,132 किलोग्राम ड्रग्स की विशाल खेप जब्त की है. 

3089 किलो चरस जब्त 

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि भारतीय नौसेना और एनसीबी ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट पर एक जहाज के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया. उन्होंने बताया कि जब्त की गई दवाओं में 3,089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन शामिल हैं. 

https://twitter.com/indiannavy/status/1762672069865841062?t=8YrtlnF3v6qC2OCOvC5y2g&s=19

ईरान से आ रहा था जहाज

ईरान से एक जहाज पर ड्रग्स ले जाने की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. दो दिन तक समुद्र में रहने के बाद भारतीय नौसेना ने भारतीय समुद्री सीमा में घुसी जहाज को रोक लिया, जब नाव की जांच गई तो उसमें से करोड़ों रुपये का ड्रग्स मिला. नाव में सवार पांच क्रू मेम्बर्स को हिरासत में ले लिया गया। पकड़ी गई जहाज, ड्रग्स और 5 संदिग्धों को गुजरात के पोरबंदर ले जाया गया है. 

जहाज की जांच पड़ताल करने पर कुछ और संदिग्ध नहीं पाया गया, लेकिन पकड़े गए 5 संदिग्धों के पाकिस्तानी होने की आशंका है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अब उनसे ड्रग्स और उसके बारे में ज्यादा जानकारियां जुटा रही हैं कि ड्रग्स कहां और किसको भेजा जाना था, ड्रग्स का रिसीवर कौन था और इस ड्रग्स के पीछे और कितने लोगों के तार जुड़े हुए हैं.   

इससे पहले भी भारतीय नौसेना ने कई ऑपरेशन में भारतीय समुद्री सीमा में करोड़ो रुपये का ड्रग्स बरामद किया है. ड्रग्स माफिया समुद्री रास्ते से भारत में ड्रग्स को ले जाने की कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता की वजह से उनकी ये कोशिश नाकाम हो जाती है.