शाहरुख ने की ताबड़तोड़ कमाई! गौरी खान पर ED ने कस दिया शिकंजा

ED has issued notice to Shahrukh Khan's wife Gauri Khan in a case. शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को एक मामले में ईडी ने नोटिस जारी किया है.

शाहरुख ने की ताबड़तोड़ कमाई!  गौरी खान पर ED ने कस दिया शिकंजा

शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी अच्छा रहा. उनकी दो फिल्मों (पठान और जवान) ने ताबड़तोड़ कमाई की. वहीं, उनकी मच अवेटेड फिल्म डंकी रिलीज होने वाली है. 21 दिसंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस बीच फिल्म की रिलीज से पहले ही शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का ईडी ने शिकंजा कसा है. अब ऐसा क्यों और किसलिए हुआ चलिए जानते हैं?

दरअसल, गौरी खान लखनऊ की रियल स्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर हैं. कंपनी पर निवेशकों और बैंक का तकरीबन 30 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है. इस कंपनी के जांच के दायरे में गौरी खान भी आ रही हैं. हालांकि, इसपर अभी गौरी खान का कोई रिएक्शन नहीं आया है. लेकिन, ईडी की कार्यवाई में गौरी खान से भी पूछताछ होनी तय है.

कंपनी से क्या था गौरी खान का कनेक्शन?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रांड एंबेसडर होने के नाते उनसे कई पहलुओं पर पूछताछ हो सकती है. जैसे उस कंपनी से गौरी का क्या कॉन्ट्रैक्ट था. साथ ही उन्हें कितने रुपए का भुगतान किया गया था. ये मामला इसी साल हाईलाइट हुआ था जब गौरी खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. शिकायतकर्ता ने ना केवल इस कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी बल्कि सीएमडी और डायरेक्टर समेत गौरी खान के खिलाफ भी धोखाधड़ी का मामला दर्जा करवाया था.

गौरी खान को हाल ही में अपने बेटे अबराम खान के एन्युअल फंक्शन के दौरान देखा गया था. फंक्शन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुए थे. वहीं, दूसरी ओर वो शाहरुख के साथ अक्सर इवेंट्स में भी नजर आती रहती हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली गौरी खान का नाम पहली बार ऐसे मामले में सामने आया है.