मारा गया हमास का टॉप कमांडर, Video में देखें बर्बाद गाजा का हाल

Israeli army has killed top Hamas commander Bilal and bombed Gaza. इजरायली सेना ने हमास के टॉप कमांडर बिलाल को मार दिया है और गाजा पर बमबारी की है

मारा गया हमास का टॉप कमांडर, Video में देखें बर्बाद गाजा का हाल

इजरायल और हमास के बीच एक हफ्ते से युद्ध जारी है. इस जंग में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. ज्यादा नुकसान हुआ है गाजा और आतंकी संगठन हमास को. इजरायली सेना ने हमास के टॉप कमांडर बिलाल को मार दिया है. साथ ही उसके हेडक्वार्टर को भी तबाह कर दिया गया है. 

बता दें कि, इज़रायली सेना के प्रवक्ता ने उत्तरी गाजा में रहने वाले लगभग 1.1 मिलियन फलस्तीनियों को दक्षिण की ओर जाने का नया आदेश जारी किया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि हमारी चेतावनियां सुनें आप लोग दक्षिण की ओर जाएं.

इजरायली सेना के हवाई हमले में बर्बाद हुए गाजा पट्टी

इजरायली सेना लगातार हमास लड़ाकों के कब्जे वाले गाजा पट्टी में हवाई हमले कर रहा है. इसकी वजह से यहां मौजूद लगभग सारी इमारतें धराशायी हो चुकी हैं.

इजरायल का ईरान पर आरोप

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को ईरान पर आरोप लगाया कि वह सीरिया में हमास के जरिए हथियार पहुंचाकर दूसरा युद्ध मोर्चा खोलने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि इजरायल ने दक्षिण में गाजा में जवाबी हमला शुरू कर दिया है.