नए साल ने न्यूजीलैंड में दी दस्तक, शुरू हुआ जश्न

First of all, New Year celebrations have started in New Zealand. सबसे पहले न्यूजीलैंड में नए साल का जश्न शुरू हो गया है.

नए साल ने न्यूजीलैंड में दी दस्तक, शुरू हुआ जश्न

साल 2023 अब खत्म होने वाला है. न्यूजीलैंड में नए साल का जश्न शुरू हो गया है. भारत और अन्य देशों में आज रात 12 बजे के बाद नए साल का जश्न मनाया जाएगा. इससे पहले सभी लोग इस बीते साल की अच्छी यादों को संजोने और बुरी यादों को भूलकर एक नए साल के स्वागत के लिए बेताब हैं. देशभर में नए साल के स्वागत के लिए तैयारी चल रही है.

 देशभर में नए साल के स्वागत के लिए तैयारी चल रही है. नए साल का जश्न सबसे पहले भारत के पूर्व में मौजूद देश- जापान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मनाया जाएगा. भारतीय समयानुसार शाम से ही इन देशों में नए साल का जश्न शुरू हो जाएगा.

नए साल का जश्न शुरू

न्यूजीलैंड में नए साल का जश्न शुरू हो गया है. सबसे पहले ऑकलैंड में नया साल मनाया गया. लोगों ने आतिशबाजी के साथ नए साल का शुरुआत किया.

ऑकलैंड के निवासियों ने न्यूजीलैंड की सबसे ऊंची संरचना स्काई टॉवर पर आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया. शहर के अधिकारियों के अनुसार, जल्द ही पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया में, सिडनी हार्बर ब्रिज एक प्रसिद्ध मध्यरात्रि आतिशबाजी प्रदर्शन और लाइट शो का केंद्र बिंदु बन जाएगा, जिसे हर साल दुनिया भर में 40 करोड़ से अधिक लोग देखते हैं.